Nuh Violence: नूंह में फिर धारा 144 लागू, हिंदू संगठनों के लिए यात्रा निकालना बना चुनोती

NUH 2 1

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में एक बार फिर हिंदू संगठनों ने शोभा यात्रा निकालने का ऐलान कर दिया है। प्रशासन ने यात्रा निकालने की अनुमति नही दी है। इतना ही नही भीड को रोकने के लिए धारा 144 भी लगा दी है। अब सवाल यह है ऐसेे मे कैसे यात्रा निकाली जाएगी।Haryana: बिग बॉस OTT-2 विनर एल्विश यादव को लेकर अभय चौटाला ने कहीं ये बात

यात्रा का ऐलान

हिंदू संगठनो की ओर नूंह में शोभायात्रा निकालने का ऐलान 28 अगस्त के लिए किया गया है। अनुमति नहीं देने को चलते पूरा प्रशासन अलर्ट पर है। प्रशासन ने पूरे हरियाणा में लोगो से इस यात्रा मेंं शामिल नहीं होने की अपील की है।

MEWAT 4
file photo

नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने दो टूक कह दिया है कि इलाके में हर हाल में अमन – शांति को कायम रखा जाएगा। किसी प्रकार की कोई यात्रा निकलने पर मनाई की गई है। इतना ही नहीं जगह जगह पुलिस बल तैनात किया गया है।

अगर शोभायात्रा निकली तो उनकी ट्रैक्टर रैली भी निकलेगी- टिकैत

नूंह शोभा यात्रा पर किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है। टिकैत ने कहा है कि विपक्ष तानाशाह को जन्म दे रहा है. उन्होंने मुसलमानों को भारतीय हिंदू बताया हैI साथ ही शोभा यात्रा पर एक चेतावनी भी दी है कि अगर शोभायात्रा निकली तो उनकी ट्रैक्टर रैली भी निकलेगी और पंचायत भी होगीIHaryana: रिया यादव ने SGFI स्टेट गेम्स के लिये किया क्वालीफाई

ब​ता दे कि हरियाणा के मेवात-नूंह में पिछले महीने की आखिरी तारीख यानी 31 जुलाई को हिंदू संगठनों ने शोभा यात्रा निकाली गई थी। इस दौरान यात्रा पर पथराव हो गया था।

जिसमें छह लोगो की मौत हो गई थी, वही दर्जनों वाहनों को हिंसा के चलते आग के हवाले कर दिया गया था। प्रशासन की ओर से हिंसा फैलाने वाले कई आरोपियों को काबू कर लिया है। अभी तभी धरपकड जारी है।

 

 मंडल यात्रा मे शामिल होने से बचे आमजन:  SP

पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी  दीपक सहारन ने बताया कि कुछ संगठनो द्वारा 28 अगस्त 2023 को नूंह में प्रस्तावित ब्रज मंडल यात्रा के संबंध में जिला नूह प्रशासन द्वारा कोई अनुमति प्रदान नहीं की गईं है। जिला प्रशासन नूंह ने 3 से 7 सितंबर तक आयोजित होने वाली जी20 शेरपा की बैठक और 31 जुलाई को हुई घटना के बाद कानून व्यवस्था बनाये रखने के  मद्देनजर यात्रा के आयोजकों को अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

Haryana: NHAI ने इस रूट पर बढ़ाया टोल टैक्स, यहां पढिए नई रेट लिस्ट
MEWAT

प्रस्तावित ब्रज मंडल यात्रा को ध्यान में रखते हुए जिला पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। अतः रेवाड़ी पुलिस की सभी जिला वासियों से अपील है कि इस यात्रा में शामिल होने से बचे अन्यथा आप कानूनी कार्रवाई के शिकार हो सकते हैं। जिला रेवाड़ी में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस ने 2 कंपनियां तैनात की हुई हैं साथ ही स्वाट टीम भी को भी मुस्तैद किया हुआ है।