IGU: कुलपति ने राज्यपाल से की मुलाकात, राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने के किया मंथन

IGU

IGU: इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय, मीरपुर, के कुलपति प्रोफेसर जे.पी. यादव ने हरियाणा के महामहिम राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय के साथ मुलाकात की। जिसमें विश्वविद्यालय के विभिन्न शैक्षणिक विभागों के कार्य प्रगति पर एवं राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर चर्चा की गई।

कुलपति प्रोफेसर जे.पी. यादव ने विश्वविद्यालय में गत वर्षो में हुए विकास कार्यों जिसमें इनडोर स्टेडियम, आउटडोर स्टेडियम, साइंस ब्लॉक, महिला छात्रावास, स्टाफ आवास भवन, पुस्तकालय भवन आदि के बारे में विस्तार से बताया।

IGU-उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय इस नए शैक्षणिक सत्र में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लागू करने के लिए प्रयासरत है। कुलपति प्रोफेसर जे.पी. यादव ने सितंबर में विश्वविद्यालय की स्थापना दिवस पर श्री बंडारू दत्तात्रेय से दीक्षांत समारोह आयोजित करने के बारे में चर्चा की।

श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कुलपति प्रोफेसर जे.पी. यादव की अनुसंधान और शैक्षणिक क्षमता, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी, यूएसए द्वारा जारी सूची के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय प्रकाशक एल्सेवियर द्वारा प्रकाशित दुनिया के शीर्ष 2% वैज्ञानिकों में प्रो. जे.पी. यादव के आए हुए नाम एवं उनकी कड़ी मेहनत को सराहते हुए प्रशंसा पत्र प्रदान किया।

बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि कुलपति प्रोफेसर जे.पी. यादव द्वारा प्राप्त की गई उपलब्धियां सभी विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने और अधिक से अधिक ऊंचाइयां हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी। उन्होंने विश्वविद्यालय के विकास कार्यों के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए आश्वासन दिया। विश्वविद्यालय परिवार ने भी कुलपति प्रोफेसर जे.पी. यादव द्वारा प्राप्त की गई उपलब्धियां के लिए बधाई दी।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan