Sports News: पहलवान बजरंग पूनिया को NADA ने क्यों किया सस्पेंड, जानिए सच्चाई ?

पहलवान बजरंग पूनिया को NADA ने क्यों किया सस्पेंड, जानिए सच्चाई

Sports News: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के  Sports News) खिलाफ यौन शौषण के आरोपों को लेकर विवादों में रहे पहलवान बजरंग पूनिया राष्ट्रीय डोपिंग एंजेंसी (NADA) ने बड़ा झटका दिया है। डोप टेस्ट के लिए सैंपल न देने के लिए अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया है।

 

महिला पहलवानों के धरने- प्रदर्शन की अगुवाई करने wrestler Bajrang Punia पहलवान बजरंग पूनिया राष्ट्रीय डोपिंग एंजेंसी की ओर से सस्पेंड करने के बाद चर्चा में आ गए है। अब इस मामले को लेकर बजरंग पुनिया ने अपनी ओर से सोशल मीडिया पर ब्यान भी जारी किया है।

नोटिस के बावजूद नही दिया जबाव: बता दे कि सैंपल के लिए ये नियम है कि NADA को WADA को जवाब देना होता है कि खिलाड़ी ने सैंपल क्यों नहीं दिए। इसके बाद, WADA ने NADA से कहा कि वह बजरंग को नोटिस जारी कर बताए कि उसने टेस्ट से इनकार क्यों किया।

23 अप्रैल को NADA ने बजरंग को नोटिस दिया और 7 मई तक जवाब देने को कहा था, लेकिन बजरंग ने अभी तक जवाब नहीं दिया है और इसलिए उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

बजरंग पूनिया ने क्या कहा
पहलवान ने अपने सोशल हैंडल पर एक पुराना वीडियो शेयर किया जिसमें वह एक्सपायर डेट सैंपल किट से डोप टेस्ट किए जाने का एजेंसी पर आरोप लगा रहे हैं। लिखा कि मेरे बारे में जो डोप टेस्ट के लिए ख़बर आ रही है, उसके लिए मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैंने कभी भी नाडा अधिकारियों को सैंपल देने से इंकार नहीं किया था।

बता दें कि 10 मार्च को ओलंपिक में हिस्सा के लेने के लिए हुए ट्रायल्स के दौरान NADA ने बजरंग पुनिया से सैंपल देने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने सैंपल देने से इनकार कर दिया था। वो वहां पर बिना सैंपल दिए ही वहां से चले गए थें अब उसे सस्पेंंड करने के बाद वे सफाई दे रहे है।