HSEB: शुल्क मिलेगा वापिस. . यहां करें अप्लाई

BHIWANI NEWS

आठवी की परीक्षा नहीं होने पर की जा रही है वापिस फीस
Haryana Education  Board Fees:  विद्यार्थियो के HSEB लिए खुशखबरी है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से आठवीं कक्षा का एनरोलमेंट व परीक्षा शुल्क (Enrollment & Examination fee will be refunded) वापस कर ​रहा है। स्कूलों को बोर्ड की वेबसाइट पर पांच जून तक आवेदन करना होगा।

Rewari News: साइबर फ्राड हो तो तुरंत हेल्पलाइन नंबर-1930 पर करे कॉल-Best34News

क्यों किया गया है ऐसा: सरकार ने बोर्ड परीक्षाएं इस बार टाल दी। इसके पीछे कोरोना काल का तर्क दिया गया। तर्क में बताया कि करोना के चलते इस बार आठवीं की बोर्ड परीक्षा नहीं होगी। स्कूल स्तर पर परीक्षा ली जाएगी। अब बोर्ड ने आठवीं कक्षा के बच्चों की स्कूलां की ओर से जमा कराई गई एनरोलमेंट व परीक्षा शुल्क वापस करने का निर्णय लिया है। फीस लौटाने का कार्य आरंभ हो चुका है।

पेपर के लिए भरवाई थी फीस: फीस लेने को लेकर स्कूलों को बोर्ड की बच्चों की संख्या के अनुसार आवेदन करना है।स्कूलों को बोर्ड को अपने विद्यार्थियों की संख्या अनुसार फीस के बारे में आवेदन करना है। बता दें कि बोर्ड की ओर से मार्च 2022 में आठवीं कक्षा की परीक्षाएं संचालित करने का निर्णय लिया गया था। जिसके लिए स्कूलों की ओर से बच्चों की एनरोलमेंट के साथ परीक्षा शुल्क ऑनलाइन जमा कराया गया था।
Rewari Crime: धारूहेडा में युवक ने महिला से डेढ साल तक किया रैप -Best24News

रेवाडी की उषा यादव ने दूसरे व कनिका ने चौथे प्रयास में UPSC में मारी बाजी

आन लाईन करें आवेदन: इसके लिए स्कूलों को अपने लेटर पैड व बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध प्रोफार्मा भरना होगा। इसके माध्यम से दी गई जानकारी स्वीकार की जाएगी।

400 से ज्यादा की है फीस बकाया: डिप्टी डीईओ का कहना है कि बोर्ड की ओर से इसका प्रचार किया जा रही है। जिले से कितने स्कूलों ने फीस के लिए आवेदन किया। इसकी जानकारी नहीं मिल सकती। प्रदेश की बात करें तो 2225 स्कूलों ने आवेदन किया है। इनमें से 1800 की फीस वापस की जा चुकी है।