Haryana News: हरियाणा सरकार का फैसला, इस स्कूलों पर लगेगें तालें ?

SCHOOL 2

Haryana News: हरियाणा के महेंद्रगढ़ कनीना हादसे को देखते हुए पूरे हरियाणा मेंं  (Haryana News)प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है । जिले में एक टीमे गठित कर निजी स्कूलों और प्राइवेट स्कूलों में बसों की चैकिंग करके खामिया पाने वाले वाहनो को जब्त किया जा रहा है तथा चालान भी किए जा रहे है।

महेंद्रगढ़ बस हादसे के बाद शिक्षा मंत्री के आदेश पर संयुक्त रूप से प्राइवेट स्कूलों के अलावा निजी स्कूलों के बस ड्राइवर को चेतावनी दे दी है और बसों को अच्छी तरह से चलने के लिए गाइडलाइन भी जारी कर दी है।

 

बिना मान्यता वाले स्कूलों पर गिरगी गाज: हर साल ​शिक्षा बोर्ड की ओर से इस स्कूलों को नोटिस दिया जाता है। इस बार भी नोटिस जारी किए गए है। नोटिस जारी होने पर कुछ स्कूल संचालक को स्कूल स्वंय ही बंद देते है।

कई स्कूल होंगे बंद

कड़ी कार्यवाही करने को लेकर बात कह दी है और स्कूल संचालक को चेतावनी देते हुए बता दिया है कि अगर किसी स्कूल में किसी भी प्रकार की सुविधा या फिर बस सुविधा को लेकर किसी भी तरह की बच्चों को परेशानी हुई तो स्कूल के ऊपर एफआईआर दर्ज कर स्कूल को बंद कर दिया जाएगा।

BHIWANI 11zon

 

आपको बता दे की कनीना में प्राइवेट स्कूल बस हादसे में बाद प्रशासन की ओर से निजी स्कूलों की बसों को अच्छी तरह से चेकिंग करने के लिए आदेश दे दिए हैं और किसी भी बस के फिटनेस सर्टिफिकेट पूरी नहीं होने पर बस को जब्त कर मामले दर्ज किए जा रहे है। हरियाणा में एक हजारे से अधिक बसे जबत की जा चुकी है।

जिला शिक्षा मौलिक अधिकारियों के नियम द्वारा हर निजी स्कूलों को पालन करना होगा अगर कोई स्कूल जिला शिक्षा मलिक अधिकारों का पालन नहीं करता है तो उनको बड़ी परेशानी होगी और भारी जुर्माना भरना पड़ेगा।

कई स्कूलोंं की बसे बंद: जांच के चलते स्कूल की बसो में 23 नियम है वो परे नही है। खामियो के चलते चालान किए जा रहे है। इतना ही 1200 से अधिक बसो को जब्त भी किया जा चुका है।