NEET UG Admit Card: इंतजार खत्म हुआ, यहां से डाउनलोड करें Admit Card

ADMIT CARD

NEET UG Admit Card: नीट यूजी परीक्षा का आयोजन विभाग की ओर से 5 मई को करवाया जाएगा इसके अलावा 14 जून को इसका परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिस के जरिए परीक्षा तिथि घोषित की गई है तथा

नीट यूजी परीक्षा का इस बार 22 लाख से ज्यादा प्रतियोगी शामिल हो रहे है। इस परीक्षा में पहली बार देखा गया है कि इतने ज्यादा आवेदन फार्म आमंत्रित हुए हैंं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिस के जरिए परीक्षा तिथि घोषित की गई है तथा एडमिट कार्ड वेवसाईट पर लोड हो चुके है। इसकी परीक्षा का आयोजन विभाग की ओर से 5 मई को करवाया जाएगा इसके अलावा 14 जून को इसका परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA की ओर से इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों हेतु ऑनलाइन आवेदन फार्म 9 फरवरी से लेकर 9 मार्च तक सफलतापूर्ण भरवा गए थे

नीट यूजी परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट की संख्या इस बार 22 लाख से ज्यादा है इस परीक्षा में पहली बार देखा गया है कि इतने आवेदन फार्म आमंत्रित हुए हैं इस बार इस परीक्षा का आयोजन NTA के द्वारा करवाया जा रहा हैइसकी एग्जाम सिटी विभाग द्वारा 24 अप्रैल को प्रकाशित कर दी गई थी।

557 शहरो में होगी परीक्षा (exam center)

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 5 में 2024 रविवार को दोपहर 2:00 बजे से लेकर 5:20 तक करवाया जाएगा यह देश के 557 शहरों में और विदेशों में 14 शहरों में आयोजित करवाई जाएगी।

नीट यूजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

नीट यूजी परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सामान्य प्रक्रियाओं को पालन करना होगा जो हम आपको स्टेप बाय स्टेप नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

ऐसे करे डाउनलोड (how to download admit card)

सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपके पास एप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ बर्थआदि जानकारियां होनी चाहिए। उसके बाद जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करोगे आपके सामने बॉक्स ओपन होगा । NEET UG Admit Card

जिसमें यह है दर्ज करना है उसके बाद सिक्योरिटी पीकी जगह सिक्योरिटी पी दर्ज करना है। वह सबमिट बटन पर क्लिक करना है। इस प्रकार आप साधारण तरीके से अपने एडमिट कार्ड को सुरक्षित रूप से डाउनलोड करसकते हैं।

5 मई को होगी प्रतियोगिता NEET UG Admit Card

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नीट यूजी एडमिट कार्ड परीक्षा से तीन दिवस पहले जारी किए जाएंगे यह परीक्षा 5 मई को आयोजित करवाई जाएगी इसके लिए एडमिट कार्ड 2 मई को जारी कर दिए जाएंगे या एक-दो दिन पहले या बाद जारी किए जा सकते हैं।