Olympic Shooting Trials: हरियाणा के लिए बड़ी खुशखबरी, मनु भाकर ओलंपिक चयन ट्रायल की सबसे सफल शूटर

manu 2

Olympic Shooting Trials: खेल का मैदान हो या फिर शिक्षा का क्षेत्र। हरियाणा के बेटियों अपना झंडा गाडने में पीछे नही है। एक बार फिर हरियाणा के झज्जर जिले की शूटर बेटी मनु भाकर (Manu Bhakar) ने पेरिस ओलम्पिक खेलों (Olympic Games Paris 2024) के लिए अपना स्थान पक्का किय है।

मनु भाकर ने कहा कि केंद्र सरकार ने खिलाड़ियों का बहुत सहयोग किया है, लेकिन शूटिंग के खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार से कोई खास सुविधाएं नहीं मिली है।

मनु भाकर लगातार दूसरी बार ओलंपिक खेलों में हिंदुस्तान का प्रतिनिधित्व करेगी। मनु पेरिस ओलम्पिक में 10 मीटर, 50 मीटर और मिक्स डबल्स इवेंट में हिस्सा लेगी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में शूटिंग के लिए कोई बढ़िया रेंज नहीं है। मेरे परिवार ने मेरे खेल को निखारने के लिए हर कदम पर मेरा सहयोग किया है। लेकिन हरियाणा सरकार से निराशा ही मिली है।

MANU PISTAL
सफल शूटर बनी  Manu Bhakar

मनु भाकर ओलंपिक चयन ट्रायल की सबसे सफल शूटर बनकर उभरी हैं। उन्होंने रविवार को 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में 240.8 का स्कोर कर जीत दर्ज कर है।

इतना ही नहीं हरियाणा की इस शूटर ने 10 मीटर एयर पिस्टल और 25 मीटर पिस्टल के कुल आठ में से चार ट्रायल में जीत हासिल की। इसी के चलते वो दोनों ही इवेंट में पेरिस ओलंपिक के लिए चुनी जाने वाली टीम में शीर्ष पर हैं।

जानिए क्या है लक्ष्य: मनु भाकर ने बताया कि इतने बड़े इवेंट में देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए बडे गर्व का विषय है। ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने पर बहुत प्रसन्न है। पेरिस ओलम्पिक में 10 मीटर, 50 मीटर और मिक्स डबल्स इवेंट में गोल्ड मेडल जीतना ही उसक लक्ष्य है।

ओलंपिक ट्रायल में ये 15 शूटर्स शीर्ष दो स्थानों पर रहे

ट्रायल (Olympic Shooting Trials) में इन इवेंट्स में शीर्ष दो स्थानों पर रहने वाले शूटर्स ही पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेंगे।

दिल्ली और भोपाल में हुई चार चयन ट्रायल के बाद शीर्ष दो स्थानों पर रहे निशानेबाज-

10 मीटर एयर राइफल

संदीप सिंह, अर्जुन बबूटा ( दोनों मेंस ),

एलावेनिल वालरिवान और रमिता जिंदल ( दोनों वीमेंस )।

 

25 मीटर पिस्टल वीमेंस

मनु भाकर और ईशा सिंह।

 

25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल (मेंस)

अनीश और विजयवीर सिद्धू ।

 

10 मीटर एयर पिस्टल

सरबजोत सिंह, अर्जुन चीमा ( दोनों मेंस ),

मनु भाकर, रिद्म सांगवान (दोनों वीमेंस )।

50 मीटर थ्री पोजीशन

ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और स्वप्निल कुसाले ( दोनों मेंस ),

स्विफ्त कौर सामरा और अंजुम मुदगिल ( दोनों वीमेंस )।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan