केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां Madhavi Raje का निधन

madhai raj

Madhavi Raje: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का निधन हो गया है। वह दिल्ली एम्स में करीब 16 दिनों से भर्ती थीं. उन्हें लंग्स में इंफेक्शन की वजह से भर्ती कराया गया था. माधवी राजे का निधन का बुधवार को निधन हो गया.

भाजपा के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां  (Madhavi Raje)राजमाता माधवी राजे सिंधिया मूल रूप से नेपाल की रहने वाली थीं. उनका नेपाल के राजघराने से संबंध था. उनके दादा जुद्ध शमशेर बहादुर नेपाल के प्रधानमंत्री थे. साल 1966 में उनका माधवराव सिंधिया के साथ उनका विवाह हुआ था.

 

गुना लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान उनकी स्थिति ज्यादा गंभीर हो गई थी. इसके बाद उनकी बहू प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया और पोता महाआर्यमन सिंधिया चुनाव प्रचार छोड़कर दिल्ली आ गए थे.

RAJ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहुंची थीं मिलने

एक साल पहले वह अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जरूर मिलने गई थीं. इस मुलाकात के दौरान  Madhavi Raje ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया और महाआर्यमन सिंधिया भी मौजूद थे. उसके बाद वह ग्वालियर में भी एक दो कार्यक्रम में दिखीं.

 

ग्वालियर राज घराने की राजमाता माधवी राजे सिंधिया की स्थिति पिछले दो सप्‍ताह से काफी क्रिटिकल थी. उनका एम्‍स में इलाज चल रहा था और वो वेंटिलेटर पर थीं. आज सुबह 9.28 बजे उन्होंने अस्पताल में आखिरी सांस ली.

 

मध्‍य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने ग्‍वालियर की राजमाता के निधन पर दुख जताया है. उन्‍होंने लिखा- ‘भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री माननीय श्री जी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ.

मां जीवन का आधार होती हैं, इनका जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है. बाबा महाकाल से दिवंगत पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं. ॐ शांति’

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan