Dharuhera: 15 साल से भगत सिंह चौक को सोंद्रियकरण का “इंतजार”

BHAGET CHOWK

पीडब्लूडी के के दायरे में आता है भगत सिंह चौक, सिंगनल लाईट लगाने को लेकर उठे सवाल
Dharuhera : लाखो रूपए का राजस्व देने वाले धारूहेडा में सबसे व्यस्त भगत सिंह चौक  (Bhagat singh Chowk) अपनी बदहाली पर आसूं बहा रहा है। 15 साल बीतने के बावजूद भगत सिंह चौक का सोंद्रिकरण केवल कागाजो में चल रहा है।

कस्बे के भगत सिंह चौक पर भले ही नपा ने अपने बजट से सिंगनल लाईट लगा दी हो, लेकिन चौक पर बने गड्ढों को लेकर कोई गंभीर नही है। गड्डो के चलते सिंगनल लाईट को महज 15 सैकिंड में पर करना समस्या बनी हुइ है। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालो के चालान भी किये जा रहे है। लेेकिन गड्डो को लेकर कोई गंभीर नहीं है। जब लोग नपा को शिकायत करते है तो नपा अधिकारी पीडब्लूए का मेटर बताकर पल्ला झाड लेती है।

लाईट पर खर्च, चोक व रोड की सुध नहीं: नपा ने 15 लाख रूपए खर्च करके भगत सिंह चौक पर सिंगनल लाईट तो लगवा दी, लेकिन 15 साल से चौक के सोंद्रियकरण को लेकर नपा गंंभीर नहीं है। पिछले 15 साल में कई बार प्रस्ताव पास हुआ, लेकिन न तो चौक को चोडा किया तथा न ही सोंद्रियरण हुआ ?
………….

सिंगनल के नियम तोडते ही चालान तो आन लाईन पहुंच रहे है, इस चौक को चोडा नहीं किया गया है। जगह जगह गड्ढे बने हुए है, इनकी ओर से कोई ध्यान नहीं दे रहा है।
गोपाल तिवाडी, सेक्टर छह
………..

रैड सिंगनल होने पर वाहन चालक वाहनों को चौक पर खड़ा कर देते है ऐसे में दूसरे साईड से निकलने वाले वाहन नहीं निकल पाते है। मार्किंग नहीं होने से वाहनो को रोकने का कोई स्थान तय नहीं है।
राजेंद्र , धारूहेड़ा
……………..

चालान करके पुलिस अपनी कमाई कर रही है। चौक को चोडा करने के लिए नपा टीम गंभीर नही है। पिछले 15 साल से सोद्रियकरण को कई बार कई बार प्रस्ताव पास हुए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
सज्जन, पूर्व प्रधान आडब्लूए सेक्टर चार

सडक का दायरा पीडब्लूए में आता है। चौक के सोद्रियकरण के लिए सारी प्रकिया तैयार है, लेकिन आचार संहित लगने से टैंडर कार्य रूक गया है। जल्दी इसका सोंद्रियकरण करवाया जाएगा।
प्रवीण छिकारा, नपा सचिव धारूहेडा