Weather: अगले दो घंटे में होगी छह जिलों में बारिश, जहां अपने शहर का मौसम

Weather Forecast

हरियाणा: हरियाणा मे बारिश का दौर अभी थमा नहीं है। मौसम विभाग ने एक बार फिर दो घंटे में हरियाणा में छह जिलो में झमाझम बारिश का अलर्ट किया है।पूर्व HARYANA CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा का फेसबुक हैक…

बता दें कि पूरे राज्य में इस सप्ताह महज 0.8 MM बारिश हुई, जो इस अवधि के सामान्य बारिश स्तर 28.5 MM की तुलना में 97 प्रतिशत की भारी गिरावट है। सितंबर के पहले सप्ताह राज्य के 18 जिलों में लगभग सूखे की स्थिति देखी गई। कुरुक्षेत्र, मेवात, पलवल व यमुनानगर को छोड़ दें तो राज्य के अन्य सभी जिलों में इस अवधि के सामान्य बारिश के स्तर में पूरे सौ प्रतिशत की गिरावट देखी गई।

मौसम विज्ञान केंद्र की साप्ताहिक रिपोर्ट के अनुसार 1 से 7 सितंबर की अवधि में राज्य के बारिश के स्तर में भारी कमी दर्ज की गई। पूरे राज्य में न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर चल रहा है। जबकि अधिकतम तापमान सामान्य श्रेणी में आंका गया है।

मौसम विभाग ने कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, पंचकूला, अंबाला, करनाल में येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है।Rewari: हुंडई कंपनी के कार शोरूम में लगी भंयकर आग

कुरुक्षेत्र में लगभग 97 प्रतिशत, मेवात में 70 प्रतिशत, पलवल में 95 प्रतिशत और यमुनानगर में 90 प्रतिशत गिरावट आई। हालाकि एक उम्मीद है अभी दो दिन आरे बारिश होगी।

पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तरी कोंकण और गोवा में मध्यम से भारी बारिश हुई।

दक्षिण और पूर्वी मध्य प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, केरल, झारखंड, पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश और पूर्वी असम, पूर्वी गुजरात और उत्तराखंड के पूर्वी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।
पश्चिम बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हुई।