Kisan Andolan के चलते 13 दिन से हडताल जारी, कई ट्रेनें रद्द, इनके बदले रूट ?

TRAIN CANCELL

Kisan Andolan: मांगो को लेकर किसान का 13वें दिन भी आंदोलन जारी रहा। किसान रेलवे के ट्रेक पर बैठे होने के चलते ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है। रेलवे को हर दिन मोटा घाटा झेलना पड रहा है।

Kisan Andolan इसी के चलते रेलवे ने 69 ट्रेनों को पूरी तरह रद्द कर दिया वहीं 107 ट्रेनों को वैकल्पिक मार्गों से चलाया गया। ट्रेक जाम के चलते अचानक 12 ट्रेनों को बीच में ही रद्द करना पडा।

मालगाडियों भी प्रभावित: रेलवे ट्रेक बाधित होने से सवारी गाडी, एक्सप्रेस ट्रेनो सहित कुल 2095 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इसके अलावा 221 मालगाड़ियों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है। इस हिसाब से अब तक 2316 ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। इतना ही यह भी कोई तय नहीं है ये कब तक चलेगा। Kisan Andolan

 

अंबाला मंडल रेल प्रबंधक Mandeep Singh Bhatia ने बताया कि सोमवार तक 953 ट्रेनें रद्द करनी पड़ीं। इस दौरान 187 ट्रेनों को बीच में रद्द कर दोबारा चलाया गया है, जबकि 955 ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से संचालित किया गया है। सरकार को इस समस्या का समाधान करना चाहिए। रेलवे को हर दिल लाखोंं रूप्ए का नुकसान हो रहा है।

फिलहाल ट्रेनों के संचालन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, क्योंकि चंडीगढ़-साहनेवाल रेलवे सेक्शन सिंगल है और इस पर रेलवे ट्रैक की सीमा जितनी ट्रेनों का संचालन किया जा सकता है।

रूट बदलने से पार्सल अटका Kisan Andolan
कुछ ट्रेनों के रद्द होने और बदले रूट पर चलने के कारण पार्सल पर कुछ असर पड़ा है, लेकिन इन्हें भी जल्द ही निपटाने की योजना तैयार की गई है।Haryana और Punjab सरकार किसानों से बात कर रही है, लेकिन अभी भी किसान अंबाला-लुधियाना रेल सेक्शन के शंभू रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए हैं।