Political News: राजस्थान के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने क्यों दिया इस्तीफा

KIRODI LAL MEENA 2

Best24News, Political News

Rajasthan: राजस्थान की भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। करीब दस दिन बाद उनका इस्तीफा सीएम ने मंजूर कर लिया है।

राजस्थान भाजपा के कद्दावर नेता और भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा देना चर्चा में है। किरोड़ी लाल ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री भजनलाल को भेज भी दिया था। लेकिन मनाया जा रहा था। लेकिन वे नहीं माने।

बता दे कि पूर्वी राजस्थान की सीटों पर हार की जिम्मेदारी लेते हुए किरोड़ी लाल ने इस्तीफा दिया है। उन्होंने भाजपा की सीटो का लेकर शर्त लगाई थी। मंत्री किरोड़ी लाल लोकसभा चुनाव परिणाम आने के साथ ही सरकारी सुविधाएं छोड़ चुके थे।

राजस्थान में एक बार फिर राजनीति गरमाई है।’प्राण जाई पर बचन न जाई’ कहावत को चरितार्थ करते हुए राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

जानिए कौन है मीणा: किरोणी लाल अभी सवाई माधोपुर विधानसभा सीट से MLA  हैं। मीणा ने मंत्री पद से कई दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था। लेकिन सीएम की ओर से इसे स्वीकार नहीं किया था।

KIRODI LAL MEENA

किया वादा वो पूरा किया

एक बार फिर दोहराई चौपाई : किरोड़ी लाल मीणा ने सुबह 10:50 पर अपनी सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट की है। जिसमें रामचरितमानस की चौपाई दोहराते हुए मीणा ने लिखा कि

रघुकुल रीति सदा चलि आई।
प्राण जाई पर बचन न जाई।।

राजस्थान की 25 सीटों में से बीजेपी 14 ही जीत पाई। किरोड़ी लाल के गृह क्षेत्र दौसा में भी BJP चुनाव हार गई थी। इसी शर्त के चलते मीणा ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि जो वादा किया था उसे पूरा कर दिया है।

 

 

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan