Dharuhera: यूरो इंटरनेशनल स्कूल में मनाया वन महोत्सव

EURO

Dharuhera: यूरो इंटरनेशनल स्कूल धारूहेड़ा में वन महोत्सव बहुत धूमधाम से मनाया गया। वन महोत्सव को प्रत्येक वर्ष जुलाई के पहले सप्ताह में मनाया जाता है। इसका उद्देश्य वनों और वृक्ष संरक्षण के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना है।

उत्सव के उपलक्ष्य में स्कूल परिसर की सजावट प्रकृति को ध्यान में रखकर की गई। अध्यापिकाओं द्वारा बच्चों को वन महोत्सव से संबंधित विभिन्न जानकारियां और संदेश दिए गए। बच्चों को जंगलों के महत्व के बारे में बताया गया।

बच्चों को ग्लोबल वार्मिंग के बारे में बताते हुए ‘पेड़ लगाओ-जंगल बचाओ’ के लिए जागरूक किया गया तथा बताया गया कि पर्यावरण का संरक्षण करें ताकि आने वाले समय में हमे विभिन्न समस्याओं का सामना न करना पड़े। स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा वन महोत्सव के अंतिम दिन विद्यालय में आने वाले अभिभावकों एवं अध्यापक गणों को पौधे भेंट कर वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया गया ।

स्कूल की प्रधानाचार्या  मीनू दुबे ने अभिभावकों तथा विद्यार्थियों को बताया कि वर्तमान में पर्यावरण संतुलन बिगड़ गया है इसलिए वनों का सरंक्षण बहुत जरूरी है।उन्होंने छात्र- छात्राओं को पर्यावरण के संरक्षण के लिए प्रेरित किया। विद्यालय प्रबंधन ने स्कूल के सभी शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को वन संरक्षण की शपथ भी दिलाई।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan