Weather Alert: हरियाणा ओर हिमाचल में होगी झमाझम बारिश

धारूहेड़ा में हुई झमाझम बारिश, गलियां हुई जलमग्न

Weather Alert:  हरियाणा में मानसून का आगमन हो चुका है। पिछले 1 जून से 7 जुलाई तक सामान्य से करीब 8 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग का कहना है आज से हरियाणा ओर हिमाचल प्रदेश में झमाझम बारिश होगी।

 

 

इन जिलों में नहीं बारिश: हरियाणा के अंबाला, चरखी दादरी, जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल, पंचकूला, पानीपत, रोहतक, सोनीपत व यमुनानगर में अभी भी लोगों को मानसून का इंतजार है।

मौसम विशेषज्ञ का कहना है कि हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली में मानसून की वैसी सक्रियता देखने को नहीं मिल रही है। अभी भी खंड बारिश की स्थिति बनी हुई है। हरियाणा के केवल 10 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है।

BARISH

वहीं 8 जुलाई के मौसम की बात करें तो पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश के पश्चिमी, दक्षिणी व उत्तरी हिस्सों पर देखने को मिल सकता है। लोगों को उमसभरी गर्मी का भी सामना करना पड़ सकता हैं कई दिनों से गर्मी से लोगो का जीना मुहाल हो रहा है।

 

आज से होगी मूसलाधार बारिश Weather Alert

हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक 8 जुलाई को दोनों राज्यों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। हिमाचल में लगातार कई दिनों से बारिश के कारण सड़कें धंस रही हैं।

जानिए कितनी हुई बारिश: हरियाणा केक अंबाला में 6.4, हिसार में 59.4, सिरसा में 64.5, भिवानी में 1.1, चरखी दादी में 1.0, महेंद्रगढ़ में 22, नूंह में 26.0, रेवाड़ी में 12.5 और सोनीपत में 1.5 एमएम बारिश दर्ज की गई है। हालांकि बारिश अभी कम ही हुई है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan