Haryana: स्वास्थ्य मंत्री के आदेश को ठेंगा, अस्पताल ने परिजनो को थमा दिया 5.50 लाख का बिल, जानिए अब क्या होगा

स्वास्थ्य मंत्री के आदेश को ठेंगा, अस्पताल ने परिजनो को थमा दिया 5.50 लाख का बिल, जानिए अब क्या होगा

Haryana: महेंद्रगढ़ में 11 अप्रेल को हुए सडक हादसे में 6 बच्चो की दर्दनाक मौत हो गई है। गंभीर घायल हुई दो छात्राएं गुरूग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती है। फ्री इलाज के दावे, स्वास्थ्य विभाग के मंत्री कमल गुप्ता के आदेश हवाई हो गए है। अस्पताल ने मंत्री के आश्वासन के 24 घंटे बाद ही परिजनों को 5.50 लाख रुपए का बिल थमा दिया है।

 

एंडवास जमा करवाए 50 हजार

बता दे कि जहां पहले ही परिजनो की ओर से इलाज के लिए 50 हजार रुपए एडवांस भी जमा करा लिए है। अब बिल थमाने से परिजनो के होश उड गए है। लापरवाही किसी ओर से खामियाजा किसी को भुगतना पड रहा है। साफ जाहिर है अस्तपाल ने स्वास्थ्य मंत्री के आदेश का माना ही नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री के आदेश को ठेंगा, अस्पताल ने परिजनो को थमा दिया 5.50 लाख का बिल, जानिए अब क्या होगा
स्वास्थ्य मंत्री के आदेश को ठेंगा, अस्पताल ने परिजनो को थमा दिया 5.50 लाख का बिल, जानिए अब क्या होगा

प्रियांशु के सीने में हैं मल्टीपल फ्रेक्चर

बता दे कि बस हादस में 15 वर्षीय छात्रा सपना की कमर की हड्डी में फ्रेक्चर आया है। इसके साथ ही उसके सिर पर भी गंभीर चोट लगी है। इस अस्पताल में 11 वर्षीय छात्र प्रियांशु भी भर्ती है, जिसके सीने में मल्टीपल फ्रेक्चर के साथ ही सिर में भी गंभीर चोट आई हैं।

 

दवाइयां भी खरीदनी पड़ रही हैं। सपना के पिता ने बताया कि उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से जब इस विषय को लेकर बात की तो उन्होंने मंत्री के फ्री इलाज की बात को सिरे से खारिज कर दिया।

स्वास्थ्य मंत्री की हुई किरकरी

छात्रा के पिता सतीश खटाना ने बताया कि सूबे के हेल्थ मिनिस्टर डॉ. कमल गुप्ता ने फ्री इलाज के साथ आने जाने का पूरा खर्च सरकार के द्वारा दिए जाने का वादा किया था, लेकिन अस्पताल की ओर से बेटी की स्पाइन सर्जरी के लिए साढ़े पांच लाख रुपए मांग लिए गए हैं। एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की प्राइवेट अस्पताल ने किरकरी कर दी है।

GL SCHOOL BUS

11 अप्रेल को हुआ था हादसा

महेंद्रगढ़ के कस्बा कनीना में स्थित GL पब्लिक स्कूल ईद पर छुट्‌टी के बाद भी खुला था। सुबह बस करीब 35 बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गुरुवार सुबह प्राइवेट स्कूल की तेज रफ्तार बस पलट गई थी। हादसे में 6 बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि 23 बच्चे घायल हुए हैं। इनमें से 2 की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

इस बीच गांव उन्हानी के पास हादसा हो गया। 5 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 1 ने अस्पताल में दम तोड़ा। हादसे में मरने वाले बच्चों की पहचान सत्यम (16), युवराज (14), दो सगे भाई यशु व अंशु, वंश (14) और रिकी (15) के रूप में हुई है। इनमें से 4 एक ही गांव झाड़ली के हैं। मरने वालों में राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के भांजे पूर्व सरपंच संजय शर्मा का पुत्र भी शामिल है।