Gurmeet Ram Rahim: हाईकोर्ट ने सुनाया ऐसा फैसला, डेरा प्रेमियो ने की आतिशबाजी

RAM RAHIM

CBI ने Gurmeet Ram Rahim की मांगी थी फासी की सजा
Gurmeet Ram Rahim: सिरसा डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख को लेकर हाई कोर्ट ने एक बडा फैसला सुनाया है। जैसे ही कोर्ट ने फैसला सुनाया तो डेरा प्रेमियो ने जमकर आतिशबाजी.. जिसने भी कोर्ट को फैसला सुना तो सन्न रह गया।

बता दे कि सिरसा डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीज राम ​रहिम साध्वी यौन शोषण् व एक पत्रका की हत्या के आरोप में रोहतक की सुनारिया जेल मे कैद काट रहे है।

पंचकूला के विशेष अदालत ने Ranjit Singh हत्याकांड में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख, Gurmeet Ram Rahim, को और चार अन्य दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। उसने इस मामले में Gurmeet Ram Rahim पर 31 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

RAM RAHIM 1
लेकिन, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने इस फैसले को रद्द किया और Gurmeet Ram Rahim सहित चारों को बरी कर दिया है। जैसे ही डेरा प्रेमियो ने बरी की सूचना मिली तो खुशिया मनाने लगे।

CBI ने मांगी थी फांसी: बता दे कि CBI ने Gurmeet Ram Rahim को फांसी की सजा की मांग की थी, लेकिन अदालत ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई। इतना ही नहीं उनके वकील ने इस फैसले को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी।

Gurmeet Ram Rahim के वकील ने कहा था कि वे दोषी नही है। इसी के लेकर उन्होंने उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। CBI अदालत द्वारा किए गए फैसले को रद्द करते हुए Gurmeet Ram Rahim सहित चार अन्य लोगों को बरी किया गया है।

इस दिन हुआ था मामला दर्ज

गुरमीत राम रहीम सिंह अपनी दो महिला शिष्यों के साथ अपने ‘आश्रम’ में दुष्कर्म के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है। उसे अगस्त 2017 में पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी ठहराया था।

सीबीआई ने 3 दिसंबर 2003 को रणजीत सिंह हत्या मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी। याचिका रंजीत सिंह के बेटे जगसीर सिंह ने दायर की थी। राम रहीम दुष्कर्म के आरोप में सजा काट रहा है। पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरमीत राम रहीम सिंह सहित पांच अन्य सह-आरोपियों को आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत दोषी ठहराया था ।

 

High court  द्वारा इस मामले में बरी करने के बाद भी डेरा प्रमुख के बाहर आने की संभावना नहीं है क्योंकि दो अन्य मामलों साध्वी यौन शोषण व पत्रकार छत्रपति मामले में मिली सजा के तहत जेल में बंद है।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan