Good News: रेवाडी को मिलेगी दस नई बसें, इन रूटो पर चलाई जाएंगी बसें

BUS STAND REWARI

Good News : रेवाडी वासियों के लिए बडी खुशी की  (Good News) खबर है। जल्द ही रेवाडी डिपो को 10 नई बसें मिलने वाली हैं। ( Haryana Roadways) हरियाणा रोडवेज डिपो में केवल 142 बसें ही मौजूद हैं। बसो के अभाव में कई रूटो पर बसे नहीं जा रही है।

Pataudi Road Railway Station underpass बनकर तैयार, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह करेंगे इस दिन उद्घाटन

पिछले साल डिपो को 50 के करीब बसें भी मिली थीं, लेकिन इतनी ही बसें दस साल की समय सीमा पूरा करने के पश्चात रूट संचालन से बाहर हो गई। नई बसें मिलने के बाद भी डिपो की परेशानी ज्यादा कम नहीं हो पाई। रेवाड़ी जिला एनसीआर क्षेत्र में शामिल होने के कारण यहां पर 10 वर्ष तक ही बसों का संचालन किया जाता है।

13.96 करोड़ रुपये की राशि से बनेगा चार्जिंग स्टेशन Good News

शहर के सेक्टर-12 में बनाए जा रहे नए बस स्टैंड की जमीन पर कब्जा हटाने के बाद इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाने को लेकर 13.96 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी।

EV BUS

इलेक्ट्रिक एसी बसें मिलने से पूरा हो जाएगा डिपो का बेडा

बता दे कि इसी साल जुलाई से इलेक्ट्रिक एसी बस शुरू की जाएंगी। रेवाड़ी डिपो के लिए मुख्यालय की ओर से इसी साल 50 बसे मिलने वाली है। निकट भविष्य में इन बसों की संख्या 150 तक करने की संभावना है।

इसी के मद्देनजर रोडवेज की तरफ से नए बस स्टैंड परिसर में 90 गज जमीन पर चार्जिंग पॉइंट बनेंगे और तीन एकड़ जमीन पर पूरा यह स्टेशन होगा। यहां पर बनने वाली बिल्डिंग में 170 के लगभग चार्जिंग पॉइंट लगाए जाने की क्षमता तय की गई है।

धारूहेडा की पूजा यादव को मिला Para Athlete Award 2023

रोडवेज डिपो को 10 नई बसें मिलने वाली हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि दस बसों को लेकर मुख्यालय को डिमांड भेजी गई है। वहीं रेवाड़ी रोडवेज डिपो का बेड़ा 177 बसों का निर्धारित किया हुआ है, जबकि डिपो में केवल 142 बसें ही मौजूद हैं।

कई रूटो पर लगेगी नई बसे: बसों की कमी के कारण जहां कई रूटों पर बसों के फेरों में कटौती चल रही है, वहीं नए रूटों पर बस सेवाएं शुरू करने में भी रोडवेज प्रबंधन को परेशानी उठानी पड़ रही है। गुरुग्राम तक ही बीएस-4 बसों का संचालन किया जा रहा है। ऐसे में दिल्ली की ओर भी कम ही बसें जा रही हैं।

 

10 नई बसें उपलब्ध कराने के लिए मुख्यालय को डिमांड भेजी है। जल्द ही नई बसें मिलने की उम्मीद है। बस स्टैंड पर चार्जिंग स्टेशन का कार्य शुरू होने वाला है।-देवदत्त, महाप्रबंधक, रोडवेज रेवाड़ी