KISAN ANDOLAN: रेल यात्री सावधान! शंभू में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, 53 ट्रेनें कैंसिल ?

रेल यात्री सावधान! शंभू में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, 53 ट्रेनें कैंसिल

KISAN ANDOLAN: मांगो को लेकर कई दिनो से ठंडा पडा धरना एक बार फिर जोर शोर से शुरू हो गया है। हरियाणा-पंजाब के शंभू बॉर्डर पर धरना दे रहे किसान बुधवार से शंभू स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं। ट्रैक जाम होने की वजह से हरियाणा (Haryana News) से पंजाब और जम्मू-कश्मीर जाने वाली तीन दर्जन से अधिक ट्रेनों की आवाजाही ठप हो गई है।

 

 

भारतीय किसान यूनियन शहीद भगत सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं किसान-मजदूर मोर्चा के सदस्य अमरजीत सिंह मोहड़ी ने कहा कि अगर सरकार जल्द उनकी मांग पूरी नहीं करती तो किसान दूसरे रेलवे ट्रैक पर बैठ जाम कर सकते हैं। बबताया जा रहा है कि किसान संगठन 20 अप्रैल से चंडीगढ़ रेलवे ट्रैक को भी जाम कर सकता है। जिसके लिए रणनीति बनाई जा रही है।

kisan andolan 3

संगठन ने दी चेतावनी: किसान संगठनों ने सरकार पर अनदेखी के आरोप लगाए हैं। किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार नवदीप सिंह जलबेहड़ा समेत तीनों किसानों को रिहा नहीं करती तो किसान जल्द बड़ा कदम उठा सकते हैं। एक बार फिर सरकार की तैयारी धरी रह गई है। रेलवे ट्रेक पर किसानो के धरने से काफी लोग परेशान है।

ट्रेने डायर्वट, सूचना के लिए बनाए 5 इन्क्वायरी काउंटर

kisan andolan: अंबाला डिवीजन के सीनियर डीसीएम नवीन कुमार ने बताया कि किसानों द्वारा शंभू स्टेशन पर रेल ट्रैक जाम किया हुआ है, जिसकी वजह से काफी सारी ट्रेन प्रभावित हुई हैं। रेलवे रूट डायवर्ट करके पंजाब और जम्मू-कश्मीर तक ट्रेनों पहुंचा रहा है।

पंजाब और चंडीगढ़ से आने वाली ट्रेन भी लुधियाना से वाया चंडीगढ़ होते हुए अंबाला कैंट पहुंच रही हैं। नवीन कुमार ने बताया कि जो ट्रेन कैंसिल हुई है। ऐसे में टिकट कैंसिल होने पर यात्री को पूरी तरह रिफंड दिया जाएगा। यात्रियों के लिए स्टेशन पर 5 इन्क्वायरी काउंटर बनाए गए हैं।