Brixton Motorcycles ने भारतीय बाजार में की एंट्री, लॉच होंगे चार मॉडल, दूसरी कंपनियों की उडी नींद

Brixton Motorcycles ने भारतीय बाजार में की एंट्री, जल्द ही लॉच होंगे चार मॉडल

Brixton Motorcycles: इंं​डियां की मार्केट में एक से एक घांसू मॉडल है। लेकिन अब इंंडिया में बुलेट, होरो व होंडा की हेकडी मिटाने के लिए इंडियन मार्केट में जबरदस्त एंट्री लेगी, ऑस्ट्रेलिया की कम्पनी की ये तगड़ी बाइक्स……….

नमस्ते दोस्तो आज हम आपकी एक बहुत ही ओटोमोबाइल क्ष़ेत्र मे एक नई जानकारी बताने वाले हैं जिनके बारे में दूसरे कंपनियां आपके सामने कभी भी जिकरा नही करेंगे। हिंदुस्तान में कब्जा जमाए बैठी ओटोमोबाइल कंपनी नहीं चाहती कि कोई विदेशी बाइक इंडिया की मार्केट पर कब्जा करें।

Brixton Motorcycles: ब्रिक्सटन का कहना है कि केवीएमपीएल के साथ दो साल की योजना के बाद इसके भारत में प्रवेश की घोषणा की गई है। आपको बता दे की यह कंपनी अपनी 4 नई बाईकों को इंडियन मार्केट में उतारने वाली है।

इंडिया मेड फोर इंडिया: कंपनी ने साफ कहा कि ये बाइक पूर्णतया इंडिया मेड होगी तथा इंडिया में ही तैयार की जाएगी। इंडिया में बनाने का मकसद सस्ती दामो पर लोगो का उपलब्ध करवाना है।

BRIXTON BIKE

जैसा की आपको पता है की कई कंपनियां भारत में कारोबार करती है , अब यह कंपनी 66 भारत में कारोबार करने के लिए कंपनी जा रही है। तैयारियां तो पिछले साल से ही चल रही थी लेकिन घोषणा अब की गई है।

आपको बता दें कि ब्रिक्सटन मोटरसाइकिल्स का स्वामित्व केएसआर ग्रुप के पास है, यह शानदार बाईके जल्द ही आपको भारतीय बाजार में देखने को मिलने वाली है। बाइक्स को ब्रिक्सटन के ऑस्ट्रियाई डिजाइन सेंटर में डेवलप किया जा रहा है और इनका प्रोडक्शन महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कंपनी की नई फैसिलिटी में किया जा रहा है।

भारतीय बाजार में एंट्री
ऑस्ट्रियाई मोटरसाइकिल निर्माता Brixton Motorcycles ने भारतीय बाजार में एंट्री मारने की घोषणा की है। भारत में कारोबार करने के लिए कंपनी ने KAW Veloce Motors Pvt. Ltd. (KVMPL) से साझेदारी की है। आपको बता दें कि ब्रिक्सटन मोटरसाइकिल्स का स्वामित्व केएसआर ग्रुप के पास है, जिसके पास मोट्रॉन और मालागुटी जैसे मोटरसाइकिल ब्रांड भी हैं।

 

 

Brixton Motorcycles ला रही 4 नई बाइक्स
ब्रिक्सटन का कहना है कि केवीएमपीएल के साथ दो साल की योजना के बाद इसके भारत में प्रवेश की घोषणा की गई है। निर्माता की इस साल देश में चार मोटरसाइकिलें लॉन्च करने की योजना है। बाइक्स को ब्रिक्सटन के ऑस्ट्रियाई डिजाइन सेंटर में डेवलप किया जा रहा है और इनका प्रोडक्शन महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कंपनी की नई फैसिलिटी में किया जा रहा है।

 

ये है कंपनी का Plan ?
ब्रिक्सटन ने भारत में एक अनुसंधान और विकास (आरएंडडी) सेंटर स्थापित करने की भी योजना बनाई है, जो देश को दक्षिण पूर्व एशियाई और अफ्रीकी बाजारों के लिए एक रणनीतिक निर्यात केंद्र बनाने में मदद करेगा। कंपनी 2024 के अंत तक 15 डीलरशिप लॉन्च करके परिचालन शुरू करेगी और अगले साल 50 आउटलेट तक विस्तार करेगी।

 

 

कहां होगा प्रोडक्शन?
अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि बाइक पूरी तरह से भारत में उत्पादित की जाएंगी या कंप्लीटली नॉक्ड डाउन (सीकेडी) किट के रूप में लाई जाएंगी और फिर स्थानीय रूप से असेंबल की जाएंगी। ऐसा प्रतीत होता है कि चीन की चोंगकिंग गाओकिन इंडस्ट्रीज कंपनी ब्रिक्सटन के लिए चुनिंदा बाइक का निर्माण कर रही है।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan