Weather Update: चुभती-जलती गर्मी के लिए हो जाएं तैयार, जानिए आपके शहर मे कल कैसा रहेगा मौसम

HEAT

Weather Update: राजधानी दिल्ली व हरियाणा सहित समूचे उत्तर  Weather Update भारत में गर्मी ने अपने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। बुधवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री के पार दर्ज किया गया, वहीं आने वाले दिनों में इसके और ज्यादा बढ़ने की संभावना है।

होली पर्व पर रहेगा Chandra Grahan , जानें सूतक काल का समय और प्रभाव

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 6-7 दिनों में तापमान 34-35 डिग्री तक पहुंच सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि अगले 2 दिनों के दौरान आसमान साफ रहेगा और तेज धूप के कारण तापमान में बढ़ोतरी होगी।

उम्मीद है कि अगले 7 दिनों तक आसमान साफ रहेगा और मैदानी इलाकों में गर्मी दस्तक देगी। हवा की गति 6 से 14 किलोमीटर प्रति घंटे के बीच रहेगी, जबकि बुधवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है।

सरसों की कटाई शुरू Weather Update

मौजूदा समय में हरियाणा में सरसों की कटाई भी आरंभ हो चुकी है। मौसम अच्छा होने की वजह से सरसों की कटाई ठीक ढंग से हो रही है। अप्रैल तक सरसों की कटाई पूर्ण रूप से हो जाएगी।

HEAT

HARYANA POLITCS: 27 साल बाद मिली चौधर, तीन बार हार के बाद मिली थी जीत, जानिए कौन हे वो ?

फिलहाल, अभी कई जिलों में सरसों की कटाई आरंभ नहीं हुई है। उम्मीद है कि आने वाले 7 दिनों में हर जिले में कटाई होने लगेगी। बीच बीच मे मौसम मे बादल छाने से किसाने की नींद उड जाती है।

 

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल Weather Update

मौसम विभाग ने अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है। वहीं आने वाले कुछ दिनों में मौसम में ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिलेगा।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan