Weather Alert: ​हरियाणा व दिल्ली में इस दिन होगी बारिश, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

BARISH ALERT

Weather Alert: दिल्ली एनसीआर व हरियाणा में दो दिन से फिर  Weather Alert मौसम बदल गया है। चार दिन धूप निकलने अब दो दिन से फिर से सुबह शाम कोहरा छाया रहता है। इतना ही धूप में सर्द का आभास हो रहा है। मोसम विभाग ने अलर्ट किया है हरियाणा ओर दिल्ली में फिर से मौसम Weather Alert बिगडने वाला है।

Rewari News: मार्टीर जीआर एकेडमी ने फिर लहराया परचम, दो छ़़ात्रों का Rashtriya Military School में चयन

BARISH

दिल्ली हरियाणा में होगी बारिश

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में आज हल्की Weather Alert बारिश और बूंदाबांदी की होने की संभावना जताई है। बारिश के बाद ठंड भी बढ़ने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, आसमान में आज बादल छाए रहेंगे।

 

बारिश के कारण अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट होने की भी संभावना है। बारिश के बाद 15 से 18 फरवरी तक सुबह वक्त कोहरा छाए रहने की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। राजधानी दिल्ली में आज बुधवार सुबह हल्का कोहरा छाया रहा।

 

तापमान में गिरावट दर्ज

राजधानी में कोहरे की हल्की परत छाए रहने से सुबह दिल्ली में पारा गिरकर 11 डिग्री सेल्सियस  Weather Alert पर पहुंच गया। आईएमडी के अनुसार, मंगलवार सुबह 8:30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता आश्चर्यजनक रूप से 97 प्रतिशत रही।

Rewari News: मार्टीर जीआर एकेडमी ने फिर लहराया परचम, दो छ़़ात्रों का Rashtriya Military School में चयन

मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। बुधवार सुबह 8:30 बजे न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है।

 

17 के बाद बदलेगा मौसम

अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार इन दिनों मौसम परिवर्तनशील है। आने वाले कुछ दिनों में बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है 17 फरवरी के बाद से मौसम साफ रहेगा।

इस बार ज्यादा पडी ठंड

एक बार पिछले साल से ज्यादा ठंड रही हैं अक्सर 14 फरवरी के बाद ठंड खत्म हो जाती थी, लेकिन इस बार तोे फरवरी में ठंड बरकरारर है।

 

दिल्ली में फिर बिगडा एक्यूआई

दिल्ली में पिछले कई दिनों से वारिश न होने के चलते राजधानी की हवा एक बार फिर से खराब स्तर पर पहुंच गई है। आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में एक्यूआई 200 से पार दर्ज किया गया है। जबकि गुरुग्राम में एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 343 तक दर्ज किया गया। हालांकि बारिश के बाद के वायु प्रदूषण से लोगों को राहत मिलेगी।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan