Rewari News: बसो में किराये को लेकर मनमानी, अधिकारियो ने साधी चुप्पी

HARYANA ROADWAYS

हरियाणा: औद्योगिक कस्बा धारूहेडा में रोजाना बडी संख्या लोग बसो से पहुंच रहे है। रेवाड़ी से धारूहेड़ा रूट पर संचालित सहकारी समिति एवं निजी बसों में परिचालको की ओर से मनमर्जी से किराया वसूला जा रहा है। सबसे अहम बात तो यह है कि क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के पास शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।Digital Haryana : POS मशीन में आई तकनीकी खराबी, अटका गरीबों का राशन

रोडवेज मे भी लूट: ऐसा नहीं है केवल प्राईवेट या सहकारी बसो में ही ऐसा किया जा रहा है। बल्कि रोडवेज की बसों में भी परिचालको की ओर से धारूहेडा से रेवाडी का 30 रुपए लिया जा रहा है। इसी तरत गांवो के बस स्टैंड पर ज्यादा किराया लिया जा रहा है।

किराये को लेकर लूट: रोडवेज प्रबंधन की तरफ से दिल्ली रोड स्थित हांसाका, मसानी, खरखड़ा भी किराया तय किया हुआ है। जबकि बस परिचालक धारूहेडा से खरखडा का 10 रूपए, मसानी तक 15 रूपए तथा रेवाडी तक 30 रूपए लिय जा रहा है। जबकि खरखडा का 5 रूपए, मसानी 10 तथा रेवाडी का 23 रूपए किराया है।

Big Accident: रेवाडी में आमने सामने दो कारो में भिंडत, तीन की मौत, सात घायल
कोई सुनवाई नहीं: रोडवेज प्रबंधन की तरफ से यात्रियों की मिली शिकायतों को आरटीए ऑफिस को भेजा गया था। इसके अतिरिक्त यात्रियों की तरफ से भी सीधे आरटीए ऑफिस को भी शिकायत की गई, लेकिन आरटीए ऑफिस की तरफ से कार्रवाई नहीं किए जाने की वजह से इनके हौसले बुलंद हैं कि हर दिन सरेआम ज्यादा किराया लिया जा रहा है।

 

ऐसे में कोई यात्री यदि अधिक किराए को लेकर विरोध जताता है उनके साथ बदसलूकी की जाती है। वहीं प्रशासन की तरफ से कार्रवाई नहीं होने से अब यात्रियों के पास अधिक किराया देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

 

शिकायतें संज्ञान में नहीं है। यदि इस तरह अधिक किराया लिया जा रहा है तो इसकी जांच कराई जाएगी। सोसायटी की बसों पर कार्रवाई का अधिकार गुड़गांव आरटीए के पास है। शिकायत आई है तो उनको भेजा जाएगा। – गजेंद्र शर्मा, डीटीओ कम आरटीए सचिव, रेवाड़ी।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan