Rewari Covid update: मंगलवार को फिर मिले 47 कोविड, जिले में केसो का आंकडा 274 पार

रेवाड़ी: जिले में कोरोना वायरस तेजी से बढता जा रहा है। मंगलवार को जिले में 1182 सैंपल लिए गए, जिसमें 943 की रिपोर्ट पेंडिंग हैं। वहीं आज 47 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। जिसके चलते जिले में कोविड एक्टीव की संख्या 274 हो गई है।

Rewari crime: अवैध हथियार के दो बदमाश काबू… जानिए कहां से लाते थे हथियार

अस्पताल में भर्ती होने वालों का आंकड़ा 10 पर पहुंच गया हैं। इससे साफ है कि खतरा अभी टला नहीं, बल्कि आने वाले दिनों में बढ़ने वाला हैं। इसलिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दोनों वैक्सीन की डोज भी जरूरी हैं, क्योकि अभी तक 11 दिनों में पॉजिटिव मिले लोगों में 88 प्रतिशत को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं।

Crime news: लालच ने उद्योगपति को भिजवाया सलाखों के पीछे, जानिए कैसे हुआ से सब खेल

मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, जिले में 1182 सैंपल लिए गए, जिसमें 943 की रिपोर्ट पेंडिंग हैं। 47 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। पॉजिटिव मिले लोगों में 26 अकेले शहर के हैं, जबकि दूसरे नंबर पर गांव मीरपुर में 10 तो बावल में 9 पॉजिटिव केस मिले हैं। गुरावड़ा और नाहड़ में 1-1 पॉजिटिव केस मिला है। पिछले 11 दिनों की बात करें तो रेवाड़ी में सबसे कम सैंपलिंग मंगलवार को हुई हैं। औसतन हर रोज 1500 से ज्यादा सैंपल लिए जा रहे थे, लेकिन आज सिर्फ 1182 सैंपल लिए गए। इसके पीछे का कारण रिपोर्ट का पेडिंग होना या फिर बढ़ते केस भी हो सकते हैं।

Rewari news: कल्याणकारी योजनाओं से 1076 व्यक्ति हुए लाभांवित, जानिए क्या क्या है योजनाएं

274 हुए एक्टिव केस:
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अभी तक जिले में 20 हजार 585 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसमें 20 हजार 53 लोग ठीक हो चुके हैं। 258 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हुई। अभी हाल में पॉजिटिव मिले 10 लोग शहर के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती हैं। जिनमें एक मरीज मंगलवार को ही पॉजिटिव मिला है, गंभीर लक्षण की वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। इसके अलावा 264 लोग घर में आइसोलेट किए गए हैं। मंगलवार को सैंपलिंग के साथ-साथ इस साल की शुरूआत का सबसे कम वैक्सीनेशन भी हुआ।

Rewari News: ई-ऑफिस पर बेहतर रैंकिंग की दिशा में रेवाड़ी जिला निरन्तर अग्रसर

पूरे दिन में सिर्फ 5901 वैक्सीन की डोज लगाई गई। जिले में अभी तक 13 लाख 83 हजार 136 डोज लगाई जा चुकी हैं, जिसमें पहली डोज का टारगेट 100 फीसदी से ऊपर और सेकेंड डोज का टारगेट 85.90 प्रतिशत पूरा हो चुका है। 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों में 45 प्रतिशत से ज्यादा को पहली डोज लग चुकी हैं। दोनों डोज लगवाने में रेवाड़ी में महिलाएं पुरूष से काफी आगे हैं। हालांकि इसी माह सेकेंड डोज के मामले में भी स्वास्थ्य विभाग ने 100 फीसदी का आंकड़ा छू लेने का टारगेट रखा हुआ है, लेकिन पिछले 2 दिनों में जिस तरह वैक्सीनेशन में गिरावट आई है, उससे संभव नहीं है कि इसी माह यह टारगेट पूरा होगा।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan