Fire in Home: शॉर्ट सर्किट से दुर्गा कालोनी स्थित घर में लगी आग: चार वाहन व घरेलु सामान जलकर खाक

रेवाड़ी: सुनील चौहान। शहर की दुर्गा कॉलोनी में रात को एक घर में भीषण आग लग गई। जिससे घर में खड़ी 2 बाइकें, 2 स्कूटी, साइकिल व अन्य सामान जलकर खाक हो गया। परिजनों ने दमकल विभाग को सूचित किया, लेकिन उनकी गली संकरी होने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। आसपास के लोगों ने अपने स्तर पर ही आग पर काबू पाया।
गांव गोकल गढ़ निवासी तेजसिंह जांगिड ने दुर्गा कॉलोनी में घर बनाया हुआ हैं। घर के पास ही फर्नीचर की दुकान की हुई हैं। 25 सदस्यों वाला पूरा परिवार इसी घर में रहता हैं। घर के नीचे हिस्से के साथ बिजली का मीटर लगा हुआ हैं। रात करीब 12 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण घर में आ लग गई। नीचे दरवाजे के साथ खड़ी उनकी 2 बाइकों के अलावा 2 स्कूटी, एक साइकिल, कूलर व अन्य सामान आग में पूरी तरह स्वाह हो गया। उसके बाद आग धीरे-धीरे मकान के ऊपर हिस्से तक पहुंच गई। जिस वक्त घर में आग लगी परिवार के सभी सदस्य सोए हुए थे।

आग की लपटें और धुआं उठने के कारण घर की पहली मंजिल पर सो रहे लोगों का दम घुटने लगा तो वह बाहर निकले। जब तक आग बड़ा रूप ले चुकी थी। घर के सदस्यों ने शोर मचाया तो आस-पड़ौस के लोग मौके पर पहुंचे। दमकल विभाग को सूचना दी गई। लेकिन संकरी गली में तेजसिंह का मकान होने के कारण ‌फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंची। लोगों ने ही बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। गौर करने वाली बात यह है कि दमकल विभाग के पास आग बुझाने के लिए 2 साल पहले ही दो बाइकें भी पहुंची थी। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर ये बाइकें अभी तक इस्तेमाल क्यो नहीं हुई।