हरियाणा में 9 IAS अधिकारियों का प्रमोशन, जानिए किसको मिली कौन सी जिम्मेदारी

IAS

हरियाणा: हरियाणा सरकार की ओर से कुछ दिन पहले 19 आईएएस अधिकारियों को पदोन्नति दी थी। सरकार ने एक बार फिर 9 आईएएस अधिकारियों को पदोन्नति किया है।
Rewari Crime: चालक का अपहरण कर डंपर लूटने वाला दबोचा
नौ का किया प्रमोशन: हरियाणा में नौ आईएएस अधिकारियों का प्रमोशन किया गया है। जिनमें प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, बोर्ड और निगमों की अनुपस्थिति में विभागों, बोर्डों और निगमों के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को लिंक अधिकारियों के रूप में नामित किया है।

हरियाणा सरकार ने 1 जनवरी, 2023 से आईएएस के कनिष्ठ प्रशासनिक ग्रेड (वेतन मैट्रिक्स में स्तर-12) में 2014 बैच के 9 आईएएस अधिकारियों को इस शर्त के अधीन पदोन्नति किया है कि वे मिड-करियर प्रशिक्षण के चरण-III को पूरा करेंगे।

जिससे भारत सरकार द्वारा उनके भविष्य के बताए गए प्रशिक्षण को देखते हुए ट्रेनिंग आयोजित की गई है। इन नौ आईएएस को पदोन्नति करने के आदेश हरियाणा के मुख्य सचिव की ओर से जारी किया गया है।

Rewari Crime: चालक का अपहरण कर डंपर लूटने वाला दबोचा
हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल की ओर से शुक्रवार को ही जारी किए गए एक और पत्र में कहा गया है कि नामित अधिकारियों के अवकाश, प्रशिक्षण, दौरे और चुनाव ड्यूटी की अवधि के दौरान लिंक अधिकारी को अपनी स्थ‌िति सु‌न‌िश्च‌ित कराते हुए काम करेंगे।

इन लिंक अधिकारियों में, सामान्य स्वास्थ्य सेवा निदेशक (डीजीएचएस) के पहले लिंक अधिकारी, विभागाध्यक्ष (एचओडी) डीजीएचएस (कार्यक्रम) होंगे और दूसरे लिंक अधिकारी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के प्रबंध निदेशक (एमडी) होंगे।