एक्शन मोड में गृह मंत्री अनिल विज: एसएचओ और दो पुलिसकर्मियों किए सस्पेंड, कैथल के एसपी को लगाई फटकार

ANIL VIJ

हाईलाईट:

  • कबूतरबाजी मामले में आरोपी को थाने में बिठाकर चाय पिलाने वाले पूंडरी थाने के दो मुलाजिम सस्पेंड
  • एंबुलेंस चालकों से पैसे मांगने के आरोप में पानीपत सिटी थाना प्रभारी बलराज सस्पेंड
  •  मंत्री की कड़ी फटकार के एक घंटे के भीतर कैथल पुलिस ने पकड़ा आरोपी
  • 4. 57 लाख रुपए ठगी के मामले में पंचकूला डीएसपी के रीडर को हटाने के निर्देश दिए

हरियाणा : पुलिस की कार्यशैली पर आए दिन सवाल उठ रहे है। एक बार फिर गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पानीपत के एसएचओ और पूंडरी थाने के दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। अनिल विज ने पुलिस की लापरवाही को लेकर एसपी को हिदायत दी।

गडकरी को जान से मारने और दफ्तर को उड़ाने की धमकी, दाऊद गैंग के नाम से एक घंटे में तीन बार आया फोन

शनिवार को गृहमंत्री अनिल खुले दरबार में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने पुंडरी थाने में आरोपित को चाय पिलाते वीडियो देखकर एसपी कैथल को चेतावनी भी दी।

 

पानीपत सिटी थाना प्रभारी सस्पेड: एंबुलेंस चालकों से पैसे मांगने के आरोप में पानीपत सिटी थाना प्रभारी बलराज को भी सस्पेंड करने के निर्देश दिए।

गृहमंत्री ने कैथल एसपी से बात की तो उन्होंने कहा कि आरोपित मिल नहीं रहा, उन्होंने कार्रवाई के लिए कह दिया। फोन कटते ही महिला ने एक वीडियो दिखाया, जिसमें पुंडरी थाने में पुलिस मुलाजिम ही आरोपी को थाने में ही बैठाकर चाय पिला रहे हैं।

 

इसमें वीडियो में गाना लगा है कि यारी थानेदार से। यह देखकर विज भड़क गए और एसपी को फोन घुमाया और कहा आप कह रहे हो आरोपी मिल नहीं रहा। यहां तो आपके थाने में आराम से चाय पी रहा है।

Haryana News: एक लाख का ईनामी बदमाश रिमांड पर, हाइवे पर लूटे थे चार करोड के मोबाइल
फौजी से बोले, “तुम अपनी ड्यूटी करो, मैं तुम्हारे लिए लडूंगा”

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष हिसार से आए सैन्य जवान ने बताया कि उसके भाई से कई युवकों ने मारपीट की, मगर उसके भाई की शिकायत पर दर्ज मामले में आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। फौजी ने कहा कि वह बार्डर पर लड़े या सिस्टम से।

इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने संज्ञान लेते हुए फौजी से कहा कि “तुम बार्डर पर ड्यूटी दो, मैं तुम्हारे लिए लडूंगा, तुम्हे चिंता करने की जरूरत नहीं”। फौजी की शिकायत पर गृह मंत्री ने आईजी हिसार को इस मामले में अन्य जिले की एसआईटी बनाकर जांच के निर्देश दिए।

57 लाख की ठगी का लेकर रीडर पर गिरी गाज: जनता दरबार में फरियादी ने शिकायत देते हुए आरोप लगाया कि उसने 57 लाख रुपए में कोठी का सौदा किया था। मगर आरोपी ने उसके साथ धोखाधड़ी की। इस मामले में पुलिस को शिकायत की गई थी, मगर अब तक उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई है।

फरियादी का आरोप था कि डीएसपी के रीडर ने उससे केस दर्ज करने की एवज में दो लाख की मांग की, उसने यह राशि नहीं दी और अब तक उसका केस दर्ज नहीं हुआ है। मामले में गृह मंत्री विज ने डीएसपी के रीडर को सीट से हटाने, मामला दर्ज करने के निर्देश दिए।

Haryana News: NH 48 पर मसानी बैराज के पास फिर लगा जाम..
स्वास्थ्य विभाग से मांगा जबाव: नूंह से आए फरियादी युवक ने बताया कि वह नूंह अस्पताल में कंप्यूटर आपरेटर के पद पर 2014 से कार्यरत था, मगर अधिकारियों ने 2018 में उसे हटा दिया। इसके बाद दो अन्य युवक पैसे लेकर रख लिए गए जबकि उसे जानबूझकर हटाया गया। मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए मंत्री विज ने स्वास्थ्य विभाग के एसीएस को जांच के निर्देश दिए।

एंबुलेंस चालकों की शिकायत पर थानाधिकारी सस्पेंड
पानीपत से आए एंबुलेंस चालकों ने गृह मंत्री अनिल विज के दरबार मे पहुंचे तथ कहा कि उन्हें एंबुलेंस चलाने की एवज में सिटी थाना प्रभारी बलराज की ओर से 10 हजार रुपये मांगे जा रहे हैं। मंत्री विज ने मामले में पानीपत एसपी को फोन कर थाना प्रभारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर एडीसी सचिन गुप्ता, एसडीएम सतिन्द्र सिवाच के अलावा सभी पुलिस रेंज से डीएसपी सहित कपिल विज, भाजपा मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, मंडल प्रधान किरण पाल चौहान, सुरेन्द्र तिवारी, बीएस बिन्द्रा, रवि सहगल, दीपक भसीन, शैली खन्ना, जसबीर जस्सी, बलविन्द्र सिंह शाहपुर, राम बाबू यादव, श्याम सुंदर अरोड़ा, आशीष अग्रवाल सहित अन्य मौजूद रहे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan