Haryana News: अब हर महीने आएगा बिजली का बिल, 1 फरवरी से शुरू होगा ये पायलट प्रोजेक्ट

BIL

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अब हरियाणा में हर महीने बिजली का बिल भेजा जाएगा। लोगो की मांग का देखते हुए इसे जल्द ही लागू किया जएगा।Avera Retrosa Electric Scooter: आधुनिक फीचर्स और कीमत सिर्फ इतनी ?

मनोहर लाल ने घोषणा की कि लोग मांग कर रहे थे कि बिजली के बिल हर दो महीने के बजाय हर महीने आने चाहिए। पहले चरण में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर एक फरवरी से चार जिलों हिसार, महेंद्रगढ़, करनाल और पंचकुला में मासिक बिलों का भुगतान किया जाएगा।

 

शुरुआत में निगम की ओर से मीटर रीडिंग लेने के लिए कर्मी जायेंग। इसके बाद उपभोक्ता खुद ही मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए मीटर रीडिंग भेज देंगे। इससे व्यवस्था में और सुधार होगा और लोगों को फायदा होगा.

उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत 1 फरवरी, 2024 से 11 शहरों में प्लॉट के आवंटन हेतु पोर्टल खोला जाएगा, जिसमें 30 वर्ग गज का प्लॉट दिया जाएगा।“अगर देश का सबसे बड़ा राज्य कमजोर था, तो देश कैसे मजबूत हो सकता था? : PM Modi

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज जिला करनाल में 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया।

आवेदनकर्ता मामूली राशि जमा करवा कर इसमें भागीदारी कर सकेंगे। ऐसे लोगों को बैंकों से ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा और केंद्र व राज्य सरकार की ओर से भी सहयोग किया जाएगा, ताकि वे लोग अपना मकान बना सकें।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गरीबों व जरूरतमंदों के सिर पर छत मुहैया करवाने के लिए यह योजना शुरू की गई थी और सरकार ने विज्ञापन के माध्यम से प्लॉट या फ्लैट के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इस योजना के तहत अभी तक एक लाख लोगों ने आवेदन किया है।

 

5 और मंडियों में खुलेंगी अटल कैंटीन

अब 1 फरवरी, 2024 से 15 और मंडियों में अटल कैंटीन खोली जाएंगी और सभी 40 मंडियों में यह कैंटीन अब 5 माह की बजाय सालभर चला करेंगी।
मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि गरीबों, किसानों को सस्ती दरों पर पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश की 25 मंडियों में अटल कैंटीन चलाई जा रही हैं, जो 5 महीने के लिए संचालित की जाती हैं।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan