Haryana: शराब पीने के शोकिनों के लिए बुरी खबर ?

SHRAB THEKA

Haryana: हरियाणा में शराब पीने के शौकीन लोगों के लिए बडी बुरी खबर है। हरियाणा सरकार ने आज ने शराब के दामों में बढोतारी कर दी है। हरियाणा सरकार द्वारा आज यानी 12 जून से नई आबकारी नीति लागू की गई है, इसी के चलते आज से देशी शराब और बीयर के दाम में इजाफा किया गया है। इसी शराब नीति के साथ ही शराब की बोतल खरीदने के लिए 5 रूपये और बीयर के लिए 20 रुपये अधिक चुकाने पड़ेंगे।

जानिए कितना हुआ इजाफा
बता दे कि हर साल हरियाणा सरकार की ओर से नई आबकारी निति लागू की जाती है। इसी के चलते हर साल 12 जून को लागू किया जाता है। नई आबकारी नीति में इस बार पिछले साल के रिजर्व प्राइस के मुकाबले सात प्रतिशत तक बढ़ोतरी गई है। वहीं प्रति पेटी कम दाम बढ़ाए गए हैं

SHARAB

जानिए कितना रेट बढाया: नई आबकारी नीति के तहत देसी शराब की बोतल पर 5 रुपये और बीयर के लिए 20 रुपये अधिक चुकाने होंगे। इसके साथ ही विदेशी शराब की कीमतों में भी 5 प्रतिशत का इजाफा किया गया है। । पहले प्रति पेटी 50 से 60 रुपये दाम बढ़ाए जाते थे, जो इस बार 20 से 25 रुपये प्रति पेटी बढ़ाए गए हैं।

पोलिसी में किया बदलाव: अब सरकार ने पॉलिसी में बदलाव करके हुए एक और ठेके का विकल्प दिया है। अब बार संचालक तीने ठेकों में से किसी से भी शराब ले सकते हैं, लेकिन शर्त ये है कि ये ठेके तीन अलग लाइसेंस धारकों के होने चाहिए।

नई पोलिसी मिलेगी राहत: नई आबकारी नीति में बार संचालकों को राहत देने के भी प्रावधान किए गए हैं, जिससे ठेकेदार मोनोपाली न चला सकें। पहले होटलों में लाइसेंसी बार चलाने वाले संचालक अपने आस-पास के दो ठेकों से शराब ले सकते थे, जिसमें ठेकेदारों द्वारा मनमर्जी से रेट लेने का शिकायत आती थी। अब ये शिकायत नहीं आएगी।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan