Rewari News: 7 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख, जानिए कैसे लगी आग

fire 1

Rewari News: दिल्ली जयपुर हाईवे पर गावं बखापुर में एक किसान के खेतों में कटाई कर रखी गई 7 एकड़ की गेहूं की फसल आग में जलकर राख हो गई। गेहूं की फसल में आग लगने का कारण हाइटेंशन लाइनों से निकली एक चिंगारी (fire in Bawal)  बताया जा रहा है।

फायर बिग्रेड के अनुसार गांव बखापुर में पूर्व सरपंच बिजेन्द्र के खेतों में बुध‌वार की दोपहर अचानक आग  (Fire in rewari) लग गई। हवा चलतने के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। करीब 7 एकड़ जमीन पर बोई हुई गेहूं की में आग से जल गई।

 बिजली निगम करे नुकसान की भरपाई: लावणी करने के बाद पुलियां खेतों में सूखने के लिए रखी हुई थी। एक-दो दिन में गेहूं निकालने थे। लेकिन आज पता चला की खेतों में रखी पुलियों में आग लग गई। आग लगने से उसकी सालभर की मेहनत जलकर राख हो गई। बीजेन्द्र का आरोप है कि बिजली निगम की लापरवाही के कारण उसकी फसल जलकर राख हुई है। निगम की ओर से किसान को उसके नुकसान की भरपाई करनी चाहिए।

दमकल विभाग ने किया प्रयास, लेकिन आग नहीं आई काबू: सूचना के बाद दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची। देखते ही देखते आग पूरे खेत में फैलती चली गई। आग लगने का कारण खेत के ऊपर से जा रही बिजली की तारों में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। बिजेन्द्र ने कहा कि 7 एकड़ जमीन पर उसने गेहूं की पैदावार की थी। जो कि एक झटके में जलकर राख हो गई है।