Chairman Election Dharuhera: जजपा प्रत्याशी ने दोबारा पार्टी टिकट से चुनाव लडने का किया दावा, भाजपा ने CM को रिर्पोट भेजी, कांग्रेस भी उतार सकती है इस बार पार्टी टिकट से चेयरमैन के लिए उम्मीदवार

नपा चेयरमैन उपचुनाव के लिए नामांकान आज, वोट मांगने के लिए डोर टू् डोर पहुंच रहे प्रत्याशी
सुनील चौहान। धारूहेडा: नगरपालिका में चेयरमैन के लिए उपचुनावों की घोषणा होते ही प्रत्याशियों ने डोर टू डोर वोट बैंक बनाना शुरू कर दिया है। एक बार फिर जजपा  भाजपा व जजपा गठबंधन के चलते चुनाव लडने के लिए कमर कस ली है। वहीं इस बार कांग्रेस भी पार्टी टिकट से उपचुनाव लडाने की तैयारी कर ही है। पूर्व सरपंच जेलदार शिवदीप की ओर से इस बार चुनाव नहीं लडने की घोषणा करते ही इस बार ​मानसिंह की ओर से जेलदार परिवार में एकजूट होने का प्रयास किया जा रहा है। इतना ही नहीं इस बार नपा चेयरपर्सन प्रेम राव के पति राव इंद्रपाल भी जेलदार परिवार के लिए बोट बनाने के लिए लगे हुए है।
इन लोगो ने चुनाव लडने की घोषणा: फिलहाल जजपा से मान सिंह, राज यादव, संदीप बोहरा, कंवर के बेटे जितेंद्र यादव, इद्रपाल मुकदम, सैनी समाज के प्रधान खेमचंद सैनी, बाबूलाल लांबा, शमशेर सिंह, पूर्व सरपंच के बेटे प्रदीप मोजम, दिनेश राव सोशल मिडिया के माध्यम से चुनाव प्रचार में लगे हुए है। पिछले साल 10 प्रत्याशियों ने चेयरमेन के लिए चुनाव लडा था, जिसमें सात प्रत्याशी दोबारा से अपनी किस्मत अजमा रहे है, वहीं दो नए प्रत्याशी नए दाव लगाने के लिए दोड में शामिल हुए है। सूत्रों से पता चला है इस बार कांग्रेस भी पार्टी टिकट से चुनाव लडाने की तैयारी है तथा राज सिंह यादव की ओर से टिकट लेने से कांग्रेस पार्टी कमान से मुलाकात की गई है।
नामांकान 27 अगस्त से : नपा कार्यालय में 27 अगस्त 2 सितंबर के बीच नामांकन पत्र जमा होंगें। वहीं 03 सितंबर 2021 (शुक्रवार) दोपहर 11.30 बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 4 सितंबर निर्धारित की गई है। इसी दिन चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित करके चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों व मतदान केंद्रों की सूची भी चस्पा दी जाएगी। 12 सितंबर 2021 (रविवार) प्रात: 8 से सायं 4.30 बजे के बीच होंगे तथा इसी दिन परिणाम घोषित किया जाएगा।

 

BJP Meeting Photo 26 08 2021

चेयरमैन के चुनाव को लेकर भाजपा कार्यालय में हुई  बैठक: 
बृहस्पतिवार को भाजपा रेवाड़ी जिला कार्यालय पर बावल नगरपालिका व विशेषकर धारूहेड़ा चैयरमेन के चुनावों को लेकर एक विशेष बैठक बुलाई गई। उक्त विशेष बैठक जिला अध्यक्ष मा0 हुकुमचंद यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मुख्य रूप से केबिनेट मिनिस्टर डा0 बनवारी लाल, विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, हरको बैंक के चैयरमेन अरविंद यादव, भाजपा पूर्व प्रदेश महामंत्री वीर कुमार यादव, प्रत्याशी रहे सुनील यादव मुसेपुर, चैयरपर्सन पूनम यादव, जिला विस्तारक उमेद सिंह, महामंत्री यशवंत भारद्वाज व ईश्वर चनीजा उपस्थित रहे। आगामी स्थानीय निकाय चुनावों की दृष्टि से प्रदेश द्वारा नियुक्त रेवाड़ी जिला के प्रभारी ललित बतरा व अनिल यादव बैठक में विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में आगामी चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा की गई जिसके अंतर्गत चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़े या नहीं, संभावित उम्मीदवार कौन-कौन हो सकते है, पार्टी की जीत सुनिश्चित कैसे की जाए इस संबंध में गंभीर चर्चा की गई। उपरोक्त दोनों प्रभारी ललित बतरा व अनिल यादव अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री मनोहरलाल खटटर व प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ को देंगे उसके उपरांत पार्टी हाई कमान इस संबंध में निर्णय करेंगे। स्मरण रहे धारूहेड़ा नगरपालिका चैयरमेन के चुनावों के लिए नामांकन की प्रक्रिया कल यानी 27 अगस्त से प्रारंभ होनी है तथा 12 सितंबर को चुनाव होना है इसलिए संभावना है कि एक या दो दिनों में निर्णय ले लिया जाएगा।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan