ABVP: मांगो को लेकर प्रदर्शन, पुलिसकर्मी ने एक छ़ात्रा को मारा थप्पड, जानिए ऐसा क्यों …..?

रेवाड़ी: सुनील चौहान। मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी (IGU) में सीटें बढ़वाने को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों की शनिवार को एक महिला पुलिस कर्मचारी के साथ झड़प हो गई। महिला पुलिसकर्मी द्वारा एक छात्रा को थप्पड़ मारने के बाद विवाद ज्यादा गहरा गया। वहीं दूसरी तरफ पुलिस भी इस मामले में केस दर्ज करने के मूड में है। इसके विरोध में एबीवीपी के कार्यकर्ता रेवाड़ी के डीसी ऑफिस के बाहर धरना शुरू करेंगे।

दरअसल, ABVP के बैनर तले छात्र नेता सौरभ यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में शनिवार को विद्यार्थी IGU कैंपस में एकत्रित हुए थे। विद्यार्थियों की मुख्य मांग यूनिवर्सिटी में विभिन्न विभागों में सीटें बढ़ाने की थी। करीब पांच घंटे तक विद्यार्थियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्यार्थी वाइस चांसलर के ऑफिस तक पहुंच गए। इसी बीच सुरक्षा के लिहाज से तैनात पुलिस के सामने जमकर नारेबाजी हुई। आरोप है कि इसी बीच प्रदर्शन में शामिल एक महिला पुलिसकर्मी ने प्रदर्शन में शामिल एक छात्रा को थप्पड़ जड़ दिया। उसके बाद यूनिवर्सिटी कैंपस में हंगामा खड़ा हो गया। विद्यार्थियों के विरोध के चलते पुलिस ने उन्हें काफी देर तक समझाया।

igu 2

इधर महिला पुलिसकर्मी भी खुद के साथ हुई हाथापाई को लेकर मेडिकल करा रही हैं। छात्र नेता सौरभ यादव ने बताया कि 18 अगस्त को छात्रों के हितों को लेकर यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया गया था। उस वक्त एक सप्ताह में समस्याओं के समाधान की बात की गई थी, लेकिन एक सप्ताह का समय पूरा होने के पश्चात भी विश्वविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों के किसी भी मांग को लेकर नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया तो विद्यर्थियों ने आज पूरे जोर-शोर के साथ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कुलपति द्वारा विश्व विद्यालय परिसर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया। प्रदर्शन के दौरान एक महिला पुलिसकर्मी ने आपे से बाहर हो कर छात्राओं पर थप्पड़ बरसाने शुरू कर दिए। कुछ देर बाद मामला शांत हुआ। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा विद्यार्थी परिषद की कुछ मांगों को छोड़कर अन्य सभी मांगों को मान लिया तथा मंगलवार तक मानी गई मांगों का नोटिफिकेशन अपलोड कर दिया जाएगा।