Army Job: इंडियन आर्मी ने निकाली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

ARMY 11zon

Job News:  इंडियन आर्मी  (Army Job) ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर नौकरी निकाली है। जिसके तहत थल सेना के एचक्यू 22 के अंतर्गत ग्रुप सी में 135 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है। जिसके लिए उम्मीदवार 3 मार्च तक ऑफलाइन अप्लाई कर सकते है।

Bank Job: बैंक ने निकाली बंफर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

आवेदन के लिए योग्यता
भारतीय थल सेना के जरिए निकाली गई ग्रुप सी के रिक्त पदों के लिए भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (दसवीं) पास होने के साथ ही उम्मीदवार के पास भर्ती से संबंधित ट्रेड में प्रमाण पत्र होना भी जरूरी है।

आयु सीमा
भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष आयु वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस
उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट प्रैक्टिकल और ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

 

Vacancy Details

कुल पद -135 पद
MTS (सफाईवाला) – 28 पद
MTS (मसेंजर)- 3 पद
मेस वेटर – 22 पद
बार्बर – 9 पद
मसालची – 11 पद
कुक – 51 पद
वॉशर मैन- 11

सैलरी: फाइनल सिलेक्शन होने पर उम्मीदवारों को 18 हजार रूपए से लेकर 63 हजार 200 रूपए तक सैलरी दी जाएगी। रुपये तक की आय का भुगतान किया जाएगा. उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित अन्य विवरण नीचे दिए गए लेख में देख सकते हैं:

ऑफलाइन मोड में कर सकेंगे आवेदन
भारतीय थल सेना द्वारा ग्रुप सी के पदों के लिए निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन उम्मीदवार ऑफलाइन मोड में कर सकेंगे। उम्मीदवारों को इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी फॉर्म को पूरी तरह से भरकर मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट को फॉर्म के साथ भेजना होगा।

Haryana News: रोडवेज कर्मचारियों का ऐलान: इन दिन प्रदेश मेंं होगा चक्का जाम, जानिए क्या है मांगे
फॉर्म को ग्रुप कमांडर, एचक्यू 22, मूवमेंट कंट्रोल ग्रुप, पिन-900328, सी/ओ 99 एपीओ पते पर भेज या मौके पर पहुंचकर जमा कर सकते हैं। फॉर्म को जमा करने से पहले उम्मीदवारों को एप्लिकेशन के ऐनवलप पर आवेदित पद जरूर लिखना होगा।