Railways: हरियाणा व राजस्थान को रेलवे का तोहफा, इन गाडियों का किया विस्तार

TRAIN

Railways: रेल में यात्रा करने वालो के लिए बडी खुशी की खबर है। देश की राजधानी दिल्ली से चलकर रेवाड़ी जंक्शन तक सफर करने वाली एक स्पेशल ट्रेन का राजस्थान के बांदीकुई जंक्शन तक विस्तार कर दिया गया है। इस रेल के विस्तार से  (Haryana Rajasthan ) हरियाणा व राजस्थान के कई जिलो के लोगो का फायदा होगा

 

जानिए क्या रहेगा ट्रेन का शेड्यूल

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि ट्रेन नंबर 04499,   (Railways news) दिल्ली-बांदीकुई स्पेशल ट्रेन 25 अप्रैल से 31 मई तक (37 ट्रिप) दिल्ली से 20.05 बजे रवाना होकर रेवाड़ी जंक्शन पर 22.30 बजे आगमन व 22.40 बजे प्रस्थान कर 1.50 बजे बांदीकुई पहुंचेगी।

वही दूसरी ओर ट्रेन नंबर 04469, बांदीकुई-दिल्ली स्पेशल ट्रेन 26 अप्रैल से 1 जून तक (37 ट्रिप) बांदीकुई से 02.20 बजे रवाना होकर रेवाड़ी पर 5.25 बजे आगमन व 5.30 बजे प्रस्थान कर 8.10 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

आसान होगा सफर Railways

हरियाणा व राजस्थान के साथ रेवाडी जिला और आसपास के क्षेत्र के लोगों को बांदीकुई जाने के लिए ट्रेन बदलने की समस्या खत्म्ए हो गई है। इतना ही नहीं इस ट्रेन के संचालन का मेहंदीपुर बालाजी मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को भी लाभ मिलेगा

 

क्योंकि यह मंदिर बांदीकुई रेलवे स्टेशन के नजदीक ही पड़ता है। वहीं अलवर, रेवाड़ी और गुरूग्राम से नौकरीपेशा या किसी अन्य काम के लिए रोजाना दिल्ली आवागमन करने वाले यात्रियों को भी इस सुविधा का लाभ होगा।

जानिए इस ट्रेन का कहां कहां रहेगा ठहराव

रेवाड़ी से बांदीकुई के बीच ये ट्रेन बावल, हरसोली, खैरथल, अलवर, मालाखेड़ा, राजगढ़ व बसवा स्टेशन पर दोनों दिशाओं में ठहराव करेगी।