Haryana: महेंद्रगढ स्कूल हादसे के बाद सोया हुआ शिक्षा विभाग फिर जागा ?

SCHOOL 2

धडल्ले से दोड रही स्कूलो की बसे, नियमों की सरेआम अवहेलना,​ सिर्फ शिकायत पर ही होती है कार्र्वाई

Best24News, Haryana:
रेवाड़ी। Mahendergarh में हुए स्कूल बस हादसे के बाद कुछ दिन प्रशसन ने स्कूल बसों की खूब चेकिंग की, लेकिन फिलहाल कई महीनो से ये मुहिम सिर्फ कागजों में सिमट कर रही है। न तो स्कूल सुरक्षा नियमों को लेकर गंभीर है तथा न ही शिक्षा विभाग व प्रसासन कोई कार्रवाई नही की जा रही है।

फिर जागा विभाग:  SBi Rewari के पास चल रहे एक प्ले स्कूल की वैन का चालक नाईवाली चौक की ओर से वैन को तेज रफ्तार से ले जा रहा था।

DEO REWARI
चालक ने कहा कि वह इससे धीरे वैन नहीं चला सकता। जब बात प्ले स्कूल संचालक तक पहुंची तो उसने भी चालक को समझाने की बजाय उसी का पक्ष लेना शुरू कर दिया। इसके बाद मामले की शिकायत जिला कार्यक्रम अधिकारी शालू यादव को की गई।

 

शिकायत मिलने के बाद DPO शालू यादव तुरंत sbi के पास चल रहे प्ले स्कूल में पहुंच गईं। उन्होंने स्कूल वैन को देखा तो उसमें न तो कैमरे लगे हुए थे और न ही वैन पर Help line नंबर अंकित थे।

चालक के व्यवहार और अनियमितताओं पर डीपीओ ने स्कूल संचालक को नोटिस जारी करते हुए जल्द जवाब देने के निर्देश दिए हैं। डीपीओ ने एक अन्य प्ले स्कूल को बिना मान्यता चलाए जाने पर भी नोटिस जारी किया है। इससे प्ले स्कूल संचालकों में हड़कंप मच गया हैं

कुछ दिन बाद​ फिर वही खेल: स्कूलों की ओर अभिभावको की ओर से मोटी फीस वसूली जा रही है लेकिन बसो मे सुविधाए व सुरक्षा की अनदेखी की जा रही है। किसी बस में कैमरे नही तो कहीं बसें में अनट्रेड चालक है। इतना ही नही कई बसे तो बिना फिटनेस ही दोड रही है।

 वैन चालकों की लापरवाही बच्चों के लिए घातक हो सकती है। नियमों की पालना नहीं करने वाले स्कूलों को नोटिस भेज कर कार्रवाई की जा रही है -शालू यादव, डीपीओ रेवाड़ी

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan