Hailstorm: Rajasthan Haryana में जमकर गिरे तबाही के ओले

OLE

धारूहेडा में 25 मिनट में 50 हजार किसानों की उजडी फसल
Hailstorm : हरियाणा व राजस्थान में शुक्रवार को अचानक मौसम खराब हो गया। रेवाड़ी समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ जमकर ओले गिरे। चारों तरफ बर्फ की चादर बिछ गई। तेज हवाओं के साथ काफी देर तक आसमान से बर्फ बरसती रही।

 

Hailstorm: धारूहेडा में बारिश की आफत: धारूहेडा में हुई ओलावृष्टि से तबाही मच गई है। महज 20 से 25 मिनट में करीब 50 हजार किसानो की फसल उजड गई है। किसानो का रो रोक कर बुरा हाल है। अब तो किसानो की सरकार पर ही उम्मीद टीकी है।

Hailstorm: बता दे कि धारूहेड़ा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में शुक्रवार शाम करीब 5 बजे बाद मौसम में हुए अचानक बदलाव के कारण आसमान में अंधेरा छा गया और भारी ओलावृष्टि हुई। तेज हवा के साथ बारिश भी करीब 30 मिनट तक जारी रहने से जमीन पर सफेद बर्फ की चद्दर सी बिछ गई।

धारूहेड़ा उपतहसील के अंतर्गत आने वाले गांव कई गांवों में हवा के साथ बारिश व ओलावृष्टि होने से किसानों को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है। अचानक हुए ओलावृष्टि से किसानो के लिए आफत् बन आई है।

 

 

आंधी-बारिश से हुई बर्बादी
राजस्थान के धौलपुर जिले में लगातार बढ़ रहे तापमान के बीच आज शुक्रवार को इंद्रदेव ने अपना असर दिखा दिया। अचानक तेज आंधी के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया. बारिश के साथ जिले के कई भागों में करीब बीस से पच्चीस मिनट तक ओलावृष्टि हुई।

 

ओलावृष्टि के कारण खेतों में खड़ी फसल पूरी तरह चौपट हो गई है। अब फसल तैयार हो गई है, तब उस पर मौसम की मार पड़ रही है। किसानों को इससे भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

इस समय खेतों में चारों तरफ सिर्फ ओले ही ओले नजर आ रहे हैं। गेहूं की फसल पूरी तरह जमीन पर गिर गई है। ऐसे में किसानों की रबी सीजन की मेहनत पर पानी फिर गया है।

 

 

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan