Rewari News: फसल खरीद में देरी गुस्साए किसानो ने लगाया जाम

BW2904DD01

रेवाडी: बिठवाना मंडी में गेंहू और सरसों की सरकारी खरीद में अधिकारियों की लापरवाही गुस्साए किसानो ने रेवाड़ी-बावल रोड जाम कर दिया। इतना ही नहीं किसानों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

किसानों ने कहा कि अन्नदाता रातभर सड़क पर सोने को मजबूर है और अधिकारी कोई सुनवाई करने को तैयार नहीं है। किसानों द्वारा सड़क पर जाम लगाए जाने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी है।बाबल में बदमाशो का कहर: मारपीट कर छीनी 15 हजार नकदी

किसानो की सुध नही: दिनभर घंटो मे लाईन लगने के बावजूद किसान शाम को बैरंग लोट रहे हैं बार बार प्रशासन को शिकायत के बावजूद कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

8 किलोमीटर तक लंबी लाइन
पिछले कई दिनों से गेहूं और सरसों की सरकारी खरीद चल रही है। बिठवाना मंडी में भी किसान 24-24 घंटे लाइन में लगने को बेबस है। किसानों के ट्रैक्टर की लाइन अनाज मंडी से8 किलोमीटर दूर गांव करनावास तक लगी हुई है।

Bhiwadi: कंपनी श्रमिक डाक्टर के सरकारी क्वाटर में चला रहा अस्पताल….
रोस्टर प्रणाली लागू नहीं
दरअसल, कुछ सालों से सरकार ने नई व्यवस्था की गई थी। हर गांव का एक रोस्टर जारी होता था। जिसमें 10 से 12 गांव के किसान एक दिन में फसल बेच सकते थे। जिसकी वजह से मंडी के बाहर किसानों की लाइनें खत्म हो गई थी लेकिन इस बार गांव के रोस्टर वाली प्रणाली को खत्म कर दिया है। जिसकी वजह से पूरे जिले के किसान एक साथ फसल बेचने को पहुंच गए और पिछले 5 दिनों से बिठवाना मंडी से ट्रैक्टरों की लाइनें लगी हुई है।

शुक्रवार को किसानों ने रेवाड़ी-बावल रोड को जाम कर दिया। सूचना के बाद पुलिस मौके ने किसानो की समस्या का समाधान करवाने के आश्वान पर जाम खोला गया।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan