किसान आंदोलन: जयपुर जाने वाले वाहनों को हाईवे नं 48 से किया डायवर्ट

धारूहेडा: सुनील चौहान। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से रविवार को भारत बंद का आह्वान के कारण दिल्ली-जयपुर हाईवे पर रेवाडी बोर्डर पर पुलिस की ओर से कापडीवास के पास वाहनों को भिवाडी की ओर डायवर्ट किया गया है। सुबह नो बजे धारूहेडा से टीम कापडीवास चौक पर पहुंची तथा वाहन चालको को समझाते हुए डायवर्ट किया।

forse

दरअसल, 13 दिसंबर 2020 से तीन कृषि कानूनों के विरोध में कई राज्यों के किसान रेवाड़ी के दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर डटे हैं। सोमवार के लिए किसान संगठनों ने भारत बंद का ऐलान था। इसके चलते सबसे व्यस्त दिल्ली-जयपुर हाईवे पर ट्रैफिक बाधित रहा। अभी तक किसान हाईवे की दोनों लेन पर बैठे थे और सर्विस लेन खुली होने से दिल्ली से जयपुर की तरफ आसानी से वाहन निकल रहे थे। वहीं, जयपुर से दिल्ली जाने वाले वाहनों को डायवर्ट करके रेवाड़ी-शाहजहांपुर मार्ग के जरिए निकाला जा रहा था, लेकिन सोमवार को सर्विस लेन को बंद कर दिया गया। वहीं शाहजहांपुर मार्ग को भी बंद किया गया। इस वजह से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर भारी जाम लग गया।

 

forse 1
सेक्टर छह थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार ने बताया कि दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित जयसिंहपुर खेड़ा-शाहजहांपुर मार्ग पर कृषि कानून के विरोधियों में धरना दिया जा रहा है। धरना दे रहे आंदोलनकारियों द्वारा सर्विस लेन से यातायात बंद किया हुआ है । लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए हाईवे से जयुपर की ओर जाने वाले वाहनों को यातायात डायवर्ट किया गया है। प्रशासन ने लोगों से सुबह छह बजे से शाम चार तक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-48 से यात्रा न करने की अपील भी की जा रही है।
बनी रही जाम जैसी स्थिति: वाहनो को डायवर्ट से करने से कापडीवास सीमा सुबह सुबह जाम जैसी स्थिति बनी रही। हालांकि पुलिस की ओर से बीच बीच मे वाहनो को सीधा भी निकाला जा रहा था ताकि जाम नहीं लगे व लोग परेशान नहीं हो।

 

arjun
कंपनियों में मेटिरीयल पहुंचने में आई परेशानी: औद्योगिक कस्बे में गुरुग्राम व खुशखेडा, बहरोड व नीमराणा से कई कंपनियों से स्पेयर पार्टस आता है। सोमवार को हाईवे पर मेटिरियल समय पर नही पहुंचा, वही धारूहेडा से बाहर कंपनियो में सामान नहीं भेजा जा सका।
अर्जुन कोशिक, एचआर प्रभारी मुंजाल ओटो धारूहेडा

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan