मौसम विभाग ने ठंड को लेकर किया अलर्ट, जानिए कब बदलेगा मौसम

COLD 1

हरियाणा: कोहरे और ठंड के चलते तीन दिनों से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा है। न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे और अधिकतम 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। गुरूवार को

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि क्षेत्र में रात्रि और दिन का तापमान सामान्य से नीचे बने हुए हैं। इस प्रकार की मौसम की स्थितियां सभी पेड़ पौधे कृषि फसलों, शाकाहारी, मांसाहारी और मानव पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहीं हैं।रामलला के दर्शन के लिए उमडी भीड , जानिए कैसे आरती का ऑनलाइन मिलेगा पास ?

कोहरा की सघन सफेद परत जाने का नाम नहीं ले रही हैं। इसलिए भारतीय मौसम विभाग ने क्षेत्र में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। सुबह 8 बजे तक कोहरा इतना घना रहा कि विजिबिलिटी शून्य के बराबर पहुंच गई।TRAIN FOG

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में ठंड का प्रचंड प्रहार देखने को मिल रहा है। गुरुवार की सुबह घना कोहरा और आसमान से फुहारों की तरह ओस की बूंदें बरसती रही। इससे पूरे जिले में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कोहरे की वजह से सड़कों पर वाहन और रेल मार्ग पर ट्रेनों का शेड्यूल बिगड़ा हुआ है।

ट्रेनें हुई लेट, यात्री परेशान

सुबह के समय रेवाड़ी डिपो से निकलने वाली लंबी दूरी की रोडवेज बसें काफी लेट हो रही है। बता दे कि रेवाड़ी जंक्शन से 6 दिशाओं में ट्रेनें चलती है। यहां से काफी संख्या में लंबी दूरी की ट्रेनें होकर गुजरती है। जबरदस्त कोहरा का असर इन ट्रेनों पर भी पड़ा है।

रेवाड़ी जंक्शन पर पहुंचने वाली 8-10 ट्रेनें ऐसी है, जो पिछले कुछ दिनों से रेगुलर आधे से 1 घंटे देरी से पहुंच रही है, जिससे यात्रियों को भी अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी देरी हो रही है।Rewari : धरने पर बैठे UNI PRODUCTS कर्मचारियो की हालत बिगडी, प्रबंधन व प्रशासन ने साधी चुप्पी

आने वाले 4 दिनों में अभी आमजन को इस हाड़ कंपा देने वाली ठंड, कोहरा, शीतलहर, शीत दिवस से राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं। हालांकि आने वाले दिनों में 25 और 30 जनवरी और उसके बाद 2 फरवरी को एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में बदलाव और तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा। इस दौरान आने वाले दिनों में सम्पूर्ण इलाके पर बादलवाई देखने को मिलेगी।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan