Haryana Weather: बारिश से राहत, गिरा तापमान; अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम

BARISH ALERT

Haryana Weather: मौसम विभाग ने बताया कि अगले तीन दिन लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।  Haryana Weather चार जून तक हरियाणा के इलाकों में हल्की बारिश होगी। इतना ही कई शहरों में 30-40 किमी प्रतिघंटे की गति से हवाएं भी चलेगी। वहीं सोमवार को पहले से कुछ राहत मिली

 

15 मई से गर्मी का प्रकोप झेल रहे हरियाणा के लोगो को रविवार को थोड़ी राहत मिली। शनिवार को कई इलाकों में बारिश व तेज हवाओं की वजह से दिन का औसत तापमान में 2.3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

 

करनाल में 3.5 डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं, सिरसा में 48.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया, जो पूरे देश में सबसे ज्यादा रहा।

IMD ALERT

भिवानी में रात का तापमान 33.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो इस सीजन का सार्वाधिक है। वहीं, अंबाला में 28.7, हिसार में 30.7, नारनौल में 31 डिग्री, फरीदाबाद में 29.9, पंचकूला में 24.7 डिग्री दर्ज किया गया।

 

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को हरियाणा के कई क्षेत्रों में बारिश और तेज हवाएं चली। हिसार में 3.8 एमएम, रोहतक में 2.5 एमएम, गुरुग्राम में 0.5 एमएम, महेंद्रगढ़ में 7.0 एमएम, रेवाड़ी एक एमएम और सिरसा में 6.5 एमएम बारिश दर्ज की गई।

हालांकि इसके बावजूद अधिकतर जिलों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया। अंबाला में 43.3 डिग्री, हिसार में 45 डिग्री, करनाल में 41.9, नारनौल में 44 डिग्री, रोहतक में 45.2,फरीदाबाद में 45.6, गुरुग्राम में 44.2, झज्जर में 44.6, कुरुक्षेत्र में 42.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। वहीं, रात का तापमान अभी बढ़े हुए हैं।

 

Haryana Weatherमौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया हुआ है। बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। आज से यानी तीन जून से लू चलना बंद हो जाएगी और पांच जून तक लू चलने की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

 

हरियाणा में गर्मी से मौत​: फतेहाबाद में गर्मी के कारण एक और शख्स की मौत हो गई. शख्स का शव शहर के हंस मार्केट में पड़ा मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचाया है और वहां गर्मी से मौत होने की बात कही गई है। मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। दो दिन पहले गांव भिरडाना में भी एक मजदूर गांव के बाहर वक्फ बोर्ड की जमीन पर मृत पड़ा मिला था और अंदेशा जताया गया था कि गर्मी से उसकी मौत हुई थी।