Monsoon Weather Update: लू व धूल भरी आंधी मचाएंगी तांडव, IMD का अपडेट

aandhi 1

Monsoon Weather Update:  देश में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. कई जगह बारिश शुरू हो गई वहीं कहीं जगह आगे आने वाली है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 10 जून तक गोवा, कर्नाटक, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की आश्ंका जताई है इतना नहीं 10 जून को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी बारिश होने की उम्मीद है

प्रचंड गर्मी से थोड़ी राहत

भारत के दक्षिणी हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. हालांकि मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी जारी है, लेकिन बीच-बीच में बूंदाबांदी लोगों को प्रचंड गर्मी से थोड़ी मिली है. वहीं महाराष्ट्र में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के आगमन से राज्य के कई हिस्सों में गंभीर जल संकट से बहुत राहत मिली है.

 

जानिए आगे मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, तटीय कर्नाटक, दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र और दक्षिणी कोंकण और गोवा में मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश होगी.

DHUL

केरल, लक्षद्वीप, मराठवाड़ा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है. इतना ही नहीं सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

जानिए कहां कहां रहेगा लू का अटैक

पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों में उष्ण लहर से गंभीर उष्ण लहर की संभावना है और जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, गांगेय-पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, और ओडिशा के कुछ स्थानों में 10, 11 और 12 जून को उष्ण लहर की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम कई जिलों में उष्ण लहर चलने की संभावना है.

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan