बुडोली पावर हाउस में आग से हुआ ब्लास्ट, 35 से अधिक गांवों की बिजली गुल-Best24news

रेवाड़ी: बुड़ौली पावर हाउस में गुरुवार को अचानक आग लग गई। आग के बाद पावर हाउस में अफरा-तफरी मच गई। बिजली कर्मचारियों ने अपने ही स्तर पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।
35 गांवो की बिजली बाधित
आग की वजह से पावर हाउस के अधीन आने वाले 3 सब स्टेशन में पड़ने वाले 35 से ज्यादा गांवों की बिजली बाधित हो गई। आग का कारण लाइन में फॉल्ट होना सामने आया है।

गांव बुड़ौली में बिजली निगम का 220 केवीए का सब स्टेशन बना हुआ है। जिसके अधीन 33 केवी के 3 सब स्टेशन बास बिटौड़ी, अहरोद, खोल फिडर में बिजली की सप्लाई होती है। गुरुवार को बुड़ौली पावर हाउस के एक ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। आग लगती देख पावर हाउस में अफरा-तफरी मच गई।

आग की सूचना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण भी पहुंच गए। ग्रामीणों की सहायता से बिजली कर्मचारियों ने वहां रखे आग बुझाने वाले सिलेंडरों की मदद लेकर करीब पौने घंटे बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि इस बीच फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई, लेकिन फायर बिग्रेड के पहुंचने से पहले ही आग बुझा दी गई थी।

fire 2

 पावर हाउस में लगी आग

बिजली निगम की तरफ से आग की चपेट में आई लाइनों को ठीक करने का काम किया जा रहा है। आग लगने का कारण बिजली लाइन में फॉल्ट बताया जा रहा है। हालांकि बिजली निगम का कहना है कि जांच के बाद ही आग के असली कारणों का पता चल पाएगा।

……………..

केवल में लगी आग, 16 घंटे रही बिजली गुल
धारूहेडा: यहां के वार्ड 15 में आजाद नगर में गली नंबर एक में बुधवार रात को केवल में आग लग गई। जिसके चलते रात भर बिजली गुल रही। करीब 16 धंटे के बाद बिजली आपूर्ति बहाल हो पाई।
कालोनी निवासी राजेंद्र सिंह ने बताया​ कि बुधवार को उसकी गली मेें अचानक धमाका हुआ तथा बिजली गुल हो गई। जब बाहर आया देखा तो पता चला कि केबल में ब्लाल्ट हुआ था। रात को बिजली बोर्ड में इसकी शिकायत की तो कर्मचारी ने यह कहकर मना कर दिया कि रात को ठीक नही हो सकती। हमारे पास केबल नहीं है। सुबह जब दोबारा शिकायत की तो उसके बावजूद दोपहर एक बजे बिजली आपूर्ति बहाल की गई। इतनी जयादा समय तक बिजली कटने के चलते लोगो को काफी परेशानी झेलनी पडी।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan