भारत सरकार के मेडिकल विभाग के लोग कर रहे थे शराब की तस्करी, जानिए कौन है वो लोग

हरियाणा: सुनील चौहान। भारत सरकार लिख हो व ओषधी वाहन को भला कोन रोक सकता है। आजकल माफिया तस्करी के लिए पुलिस को चकमा देने के लिए नए-नए तरीके आजमा रहे हैं। ताजा मामला हरियाणा के हिसार जिले का है। यहां तस्करी का नया तरीका अपनाकर बच निकलने की कोशिश करते शराब तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। रामायण टोल के पास सदर पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक बंद बॉडी पिकअप से अंग्रेजी शराब की 132 पेटियां बरामद की हैं।

बिहार जानी थी शराब: हैरानी की बात यह है कि जिस गाड़ी से शराब ले जाई जा रही थी, उस पर भारत सरकार और जन औषधि वाहन शब्द लिखा हुआ था। पुलिस ने दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। जिन्होंने शराब तस्करी की बात कबूल की है। आरोपियों ने बताया कि वे L-1 से शराब लेकर आए थे। वे इस खेप को बिहार ले जाना चाहते थे जहां शराबबंदी लागू है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

अंग्रेजी ब्रांड की 132 पेटी बरामद:
सदर थाना पुलिस ने शक के आधार पर खरड़ मोड़ के पास एक पिकअप को रुकवाई थी। इस पिकअप के आगे भारत सरकार और जन औषधि वाहन लिखा था। पुलिस ने पिकअप ड्राइवर हिसार के रहने वाले सुमित और कंडक्टर यूपी के सिकंदराबाद के रहने वाले तातू से पिकअप में लोड सामान के बारे में पूछा तो वह कुछ जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद पुलिस टीम ने पिकअप की बॉडी का गेट खुलवाकर उसको चेक किया तो उसमें अलग-अलग अंग्रेजी ब्रांड की 132 पेटी शराब बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह हांसी से यह शराब लेकर आए थे और इसे बिहार लेकर जा रहे थे। पुलिस ने एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

गैस टैंकर से बरामद हो चुकी है शराब
इससे पहले हिसार पुलिस एक गैस टैंकर को पकड़ चुकी है। इस गैस टैंकर से शराब की 781 पेटियां बरामद हुई थी। इसके अलावा तेल टैंकर, सब्जी के कंटेनर में से सैकड़ों पेटी शराब बरामद हो चुकी हैं।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan