Rewari Crime: अपराधियों के खिलाफ जंग: रेवाडी पुलिस ने एक हफ्ते में 53 केस दर्ज कर 67 बदमाश काबू

रेवाडी: जिले की तरफ से अवैध रूप से शराब और नशीला पदार्थ बेचने वालों के साथ जुआ-सट्‌टा खिलाने के आरोपियों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया गया। अभियान के तहत अंतिम दिन बुधवार की रात को पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की। एक सप्ताह के इस अभियान में पुलिस ने इन तमाम मामलों से संबंधित 53 केस दर्ज करके 67 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एसपी राजेश कुमार के निर्देशन में जिला पुलिस की तरफ से इन अवैध कामों में लिप्त आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई के लिए इस अभियान की शुरूआत की गई है। उन्होंने बताया कि 11 से 19 जनवरी तक चलाए गए इस इस अभियान में सभी थाना पुलिस की तरफ से कार्रवाई करते हुए ऐसे तत्वों पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि इस दौरान 76 हजार 850 रुपए की राशि भी जुआ-सट्‌टा वालों से बरामद की गई है।

डीजीपी के निर्देशानुसार सभी जिला पुलिस की तरफ से 19 जनवरी तक मादक पदार्थों और जुआरियों के खिलाफ यह अभियान चलाया गया। इसी दौरान बुधवार की रात को ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई, जिसमें गठित की गई 56 टीमों ने विभिन्न स्थानों पर रेड कार्रवाई की। पुलिस की विभिन्न इकाइयों द्वारा अवैध शराब बेचने के कुल 26 मामले दर्ज कर 25 आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से कुल 573 बोतल शराब बरामद की।

इसके अतिरिक्त मादक पदार्थ बेचने के 6 मामले दर्ज कर 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1.184 किलो गांजा व 1.360 ग्राम स्मैक बरामद की गई है। इसी कड़ी में जुआ खेलने वालों पर कार्रवाई करते हुए कुल 4 मामले दर्ज किए और 12 आरोपियों को गिरफ्तार उनसे 26 हजार 300 रुपए बरामद किए।

वहीं सट्टा खाईवाली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 13 मामले दर्ज करके 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल 50 हजार 280 रुपए बरामद किए। इसी क्रम में अभियान के तहत अवैध हथियार हथियार रखने वालों पर कार्रवाई करते हुए 4 मामले दर्ज किए तथा 5 आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से दो देसी पिस्टल, एक देसी कट्टा तथा 5 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

एसपी राजेश कुमार ने सभी थाना प्रभारियों, सीआईए एवं अन्य टीमों द्वारा की गई इस कार्रवाई की सराहना करते हुए कहा कि इन मामलों में लगातार कार्रवाई की जाती रहेगी। पुलिसकर्मी पूरी तरह से सजग और ईमानदारी से काम करें। उन्होंने आमजनता से भी यह अपील है कि उनके आसपास अवैध शराब, मादक पदार्थ, सट्टा या जुआ खेलता है तो इसकी जानकारी डायल-112, पुलिस कंट्रोल रूम या संबंधित थाना में अवश्य दें। सूचना देने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan