हरियाणा में लगेगा वीटा प्लांट, इतने युवाओं को मिलेगा रोजगार: डा बनवारी लाल

VITA

हरियाणा: हरियाणा के सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहां कि क्षेत्र में जल्द ही वीटा प्लांट लगाया जाएगा। प्लांट बनने के बाद यहां के लोगों को रोजगार भी मिलेगा। इतना ही किसानोंं से गोबर की भी खरीददारी की जाएगी।KHF संगठन की प्रदेश एवं जिला कार्यकारिणी गठित

हरियाणा सरकार ने किसान सम्मान निधि देकर किसानों का सम्मान किया है। हर वर्ष MSP बढ़ाया जा रहा है। सरकार 15 हजार प्रति एकड़ मुआवजा दे रही है। पहले की सरकारों ने किसानों को इतना मुआवजा नहीं दिया।

मंत्री ने बताया कि इस क्षेत्र में वीटा मिल्क प्लांट का काम जल्द शुरू हो जाएगा। प्लांट बनने के बाद यहां के लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

गोबर बेचने वालों को ही मिलेगी बॉयो डीएपी
सीईओ चरण सिंह ने बताया कि जिस तरह से बनासकांठा में पहले से प्लांट लगा हुआ है, उसी तरह से नारनौल में प्लांट लगाने की तैयारी की जा रही है। फेडरेशन की एक टीम जिसमे वो खुद भी शामिल हैं, बनासकांठा के प्लांट का दौरा कर चुकी है।भाजपा युवा मोर्चा ने रेवाड़ी में कार्यकारिणी का विस्तार, जानिए किस किसको मिला पद

प्लांट की समीक्षा करने के बाद नारनौल में उसी क्षमता का प्लांट लगाने का फैसला किया गया है। इस प्लांट के लिए किसानों से रोजाना 40 टन गोबर खरीदेंगे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan