57 दिनों से धरना प्रदर्शन जारी: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने रेवाड़ी में मानव श्रृंखला बनाकर किया विरोध प्रदर्शन

रेवाडी: सुनील चौहान। न्यूनतम वेतन सहित विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 57 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने आज रेवाड़ी में मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार को दो टूक कहा कि जब तक सरकार मांगे नहीं मानती है वो हड़ताल खत्म नहीं करेंगे. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और उनका समर्थन करने वाले श्रमिक यूनियन ने कहा है कि सरकार वादाखिलाफी कर रही है. मुख्यमंत्री ने वर्ष 2018 में उनकी मांगे मान ली थी. लेकिन अब उन्ही मांगो को लागू नहीं कर रही है.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मुख्य मांग है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को हरियाणा सरकार द्वारा मार्च 2018 में स्वीकृत कुशल व अर्द्धकुशल श्रमिक का दर्जा और छःमाही महंगाई भत्ता एरियर सहित लागू किया जाएँ , प्रधानमंत्री द्वारा अक्टूबर 2018 में घोषित 1500 एवं 750 रूपये की बढ़ोतरी लागू की जाए, रिटायरमेंट पर 3 लाख रूपये की एकमुश्त सहायता राशि दी जाए सहित अन्य मांगे है.

aanganwadi

जिन मांगों को पूरा कराने के लिए रेवाड़ी के नेता जी सुभाषचंद्र पार्क में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन कर रही है और अलग –अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन करके सरकार पर दबाव बना रही है कि उनकी मांगे मानी जाएँ.

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan