Gurugram में सामने आए अब किडनी रैकेट में 14 गिरफ्तार

KIDNI RAKET

Best24News, Haryana News

Gurugram : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने किडनी ट्रांसप्लांट रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए एक नामी डॉक्टर समेत सात आरोपितों को गिरफ्तार किए थे। पुलिस की जांच में पता चला कि इस रैकेट के तार दिल्ली से लेकर बांग्लादेश तक जुड़े हुए हैं। पुलिस अब तक गुरूग्राम में सामने आए किडनी रैकेट में 14 को गिरफ्तार कर चुकी है।

दिल्ली में रहकर रैकेट से जुड़ी महिला डॉक्टर
गिरफ्तार आरोपितों से टीम ने पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि आरोपित महिला डॉक्टर चेन्नई से ताल्लुक रखती हैं। वह दिल्ली में आकर रहने लगी थीं, इसी दौरान वह एक रैकेट से जुड़ गईं। इसके बाद इस 50 वर्षीय महिला नामी डॉक्टर ने रैकेट के साथ मिलकर काफी समय तक काम किया।

KIDENI GIROH

आरोपितों में तीन बांग्लादेशी भी शामिल  kidney racket exposed

बताया गया कि गिफ्तार किए गए आरोपितों में एक ट्रांसलेटर और तीन बांग्लादेशी भी शामिल हैं। वहीं दिल्ली-एनसीआर के दो बड़े नामी अस्पताल भी शक के दायरे में आ गए हैं, जिनसे दिल्ली पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है।

पुलिस के अनुसार, ये आरोपित 20 से 30 लाख रुपये में किडनी बेच देते थे। बांग्लादेश के ही डोनर और रिसीवर दोनों होते थे। जांच में पता चला कि 2019 से ऑर्गन रैकेट चला रहे थे। गिरफ्तार आरोपितों में दिल्ली के नामी हॉस्पिटल की किडनी सर्जन डॉक्टर विजया कुमारी शामिल हैं।

बताया गया कि महिला डॉक्टर अस्पताल में केस के लिए लगातार आती थीं। अब महिला डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan