Kisan Andolan: नेता चुनाव में व्यस्त, सरकार ने साधी चुप्पी, किसान आंदोलन से डगमगाई रेल व्यवस्था

TRAIN 1

Kisan Andolan: किसानों की रिहाई के लिए किसान सरकार को पहले भी 4 बार अल्टीमेटम दे चुके हैं। अब एक बार फिरकिसान आंदोलन के चलते ट्रेन व्यवस्था पूरी तरह से डगमगा गई है। दिल्ली, यूपी और हरियाणा, पंजाब जाब और जम्मू की तरफ जाने कई ट्रेन प्रभावित हो रही है। हर दिन रेलवे सुबह सुबह सूचनाए दे रहा है कि ये ट्रेने रद्द हो गई है। हर दिल लाखो को रेलवे को घाटा झेलना पड रहा है।

रेलवे ने फिर किया इन ट्रेनो को डायवर्ट

जब से किसान शंभू रेलवे स्टेशन पर बैठे हैं, तभी से रेलवे द्वारा ट्रेन कैंसिल की जा रही है। रेलवे ने 62 ट्रेन डायवर्ट किया है। वहीं 6 शॉर्ट टर्मिनेट व 5 शॉर्ट ओरिजिनेट होंगी। पंजाब जाने वाली ट्रेन जो चंडीगढ़ व जाखल से डायवर्ट होकर जा रही हैं, उन्हें सर्च करने पर भी डायवर्ट नहीं दिखाता। जिसके चलते यात्री परेशान है।

जानिए कहां बैठे है किसान: मांगों को लेकर किसान शंभू रेलवे स्टेशन पर बैठे हैं, उसी दिन से लगातार रेलवे द्वारा ट्रेन कैंसिल की जा रही है। रेलवे द्वारा जारी लिस्ट के अनुसार आज सोमवार से 2 मई तक भिवानी-धुरी, सिरसा-लुधियाना, हिसार-लुधियाना, लुधियाना-चूरू, अमृतसर-हिसार, श्रीगंगानगर-ऋषिकेश, रोहतक-हांसी समेत 63 ट्रेन कैंसिल रहेंगी। इतना ही नहीं आगे कुछ ओर भी बदलाव किया जा सकता हैं

नेता चुनाव में व्यस्त, प्रसासन ने साधी चुप्पी: नेता वोट मांगने मे व्यस्थ हैं चूकि हरियाणा मे 25 मई को 10 सीटो पर लोकसभा चुनाव है। वहीं प्रशासन ने चुप्पी साधी हुई है। आम जनता परेशान है। लोगो की दर्द को कोई समझने वाला नहीं है।

 

कई बार हुइ बैठक नही मिली सफलता

मांगो का लेकर तथा किसानों की रिहाई के लिए किसान हरियाणा सरकार को पहले भी 4 बार बेठक करके अल्टीमेटम दे चुके हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। पहले किसानों ने 9 अप्रैल को ट्रेन रोकने का ऐलान किया। 10 अप्रैल को फिर उनकी चंडीगढ़ में हरियाणा और पंजाब सरकार के अधिकारियों के साथ मीटिंग हुई, जिसमें रिहाई का भरोसा मिला।

सरकार ने रिहाई नहीं की तो वे किसान परेशान होकर मांगो का लेकर ट्रैक पर उतर आए। उसी दिन से किसान किसान शंभू रेलवे स्टेशन पर बैठे हैं, तभी से रेलवे द्वारा ट्रेन कैंसिल की जा रही है।

जानिए क्या है मांग Kisan Andolan

बता दें कि पुलिस ने पहले अनीश खटकड़ को गिरफ्तार किया था, जो जींद जेल में बंद हैं। 28 मार्च को अंबाला पुलिस ने युवा किसान नेता नवदीप सिंह जलबेड़ा और गुरकीरत सिंह को गिरफ्तार किया। ये दोनों अंबाला सेंट्रल जेल में हैं। सरकार ने किसानो को छोड रही है तथा कि किसानो को रेलवे ट्रेक से उठा रही है।