Haryana Weather Alert : 35 शहरों में बारिश का अलर्ट, यहां देखें आपके शहर का मौसम

BARISH

Haryana Weather :  हरियाणा में दो दिन से कई शहरों में बारिश से राहत मिली है। हरियाणा के के 35 शहरों में रहने वाले लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने इन शहरों में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।Rewari: महिला प्रोफेसर के साथ पति ने की मारपीट, रस्सी से गला दबाकर मारने का प्रयास

बारिश के दौरान गरज- चमक के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।आशंका जताई गई है कि हरियाणा के इन शहरों में रात तक हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। दोपहर के बुलेटिन में चंडीगढ़ मौसम विभाग की ओर से ये अलर्ट जारी किया गया है।

 

चार दिन होगी बारिश

हरियाणा राज्य में मानसून बारिश की गतिविधियों में कमी लगातार 1 महीने से ज्यादा समय से बनी हुई है, लेकिन टर्फ का पूर्वी छोर दक्षिण की तरफ सामान्य स्थिति में आ जाने तथा बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से नमी वाली हवाएं आने की संभावना है।

BARISH

मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ का पश्चिमी छोर अभी भी हिमालय की तलहटियों की तरफ बना हुआ है, ऐसे में 10 सितंबर तक बारिश के आसार है।Bhiwadi: महाराष्ट्र पुलिस बताकर किया किडनैप: तिजारा DSP ऑफिस ले जाकर मांगी पांच लाख फिरौती, एक युवक चढा पुलिस के हत्थे

इन शहरों में यैलो अलर्ट

पटौदी, कोसली, शाहाबाद, बराडा, जगाधरी, छछरौलीमातनहेल, झज्जर, बहादरुगढ़, बेर खास, फरीदाबाद, इंद्री, रादौर, थानेसर, में आकाशी बिजली के साथ तेज हवाएं चलेंगी।Rewari: पडोसी ही निकाला केबल ड्रम चोर, लिया रिमांड पर

नारनौल, अटेली, महेंद्रगढ़, सोहना, गुरुग्राम, नांगल चौधरी, कनीना, बावल, रेवाड़ी, कोसली, हथीन, नूंह, पलवल, तावडू, बल्लभगढ़, भद्रा, लोहारु और चरखी दादरी मे बारिया होगी।

 

बारिश से मिलेगी गर्मी से राहत
राज्य में 10 सितंबर के बाद ही मानसून की सक्रियता बढ़ने के आसार हैं। ऐसे में हरियाणा में दोबारा से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। मौसम विभाग ने कहा है उत्तरी व दक्षिणी हरियाणा के कुछ एक क्षेत्रों में छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan