Dharuhera: खेतों में पहुंचा साहबी बैराज का दूषित पानी, मतदान बहिष्कार की दी चेतावनी

Dharuhera-खेतों में पहुंचा साहबी बैराज का दूषित पानी, मतदान बहिष्कार की दी चेतावनी

Dharuhera: कृत्रिम झील बनाने के लिए साहबी बैराज में छोडा जा रहा पानी किसानों के गले की फास बनता रहा है। जहां आस पास गांवों की जलस्तर पहले ही दूषित हो चुका है वही अब खेतों में दूषित पानी पहुंच रहा है। परेशान होकर किसानो ने चेतावनी दी है अगर इसी तरह पानी खेतो में आता रहो तो लोकसभा चुनाव  (Lok Sabha Election) का बहिष्कार कर देंगें।

 

खेतों में पहुंचा साहबी बैराज का दूषित पानी, मतदान बहिष्कार की दी चेतावनी
खेतों में पहुंचा साहबी बैराज का दूषित पानी, मतदान बहिष्कार की दी चेतावनी

बता दे कि साहबी बेराज में रेवाडी से एसटीपी से पानी छोडा रहा है। यह पानी दूषित है। पानी इतना ज्यादा जाम हो चुका हे सिचाई विभाग के लिए यह पानी अब आफत बना हुआ है। विभाग की ओर से पानी को खुले में छोडा जा रहा है। पानी से तीतरपुर व मसानी की कई एकड जमीन में पानी जमा हो गया है इतना ही नहीं खलियावास व तीतरपुर को जोडने वाले मार्ग पर जलभराव होे गया है।

……..
DERAJ YADAV KISANअक्टूबर माह में पानी आया था उस समय डीसी ज्ञापन दिया था। अब दो बार शिकायत कर चुके है पानी बढता ही जा रही है। खेतों में बाडी बोई हुई है तो खराब हो गई है।
देशराज किसान, खलियावास

……
DHERAJ YADAV BCदूषित पानी से पहले गांवो में नलों में गंदा पानी आ रहा है। अगर प्रशासन ने इस पानी को नही रोका खलियावास के किसान लोकसभा के मतदान ही नहीं करेंगे, जिसके प्रशासन ही जिम्मेदार होगा।
धीरज यादव, ब्लॉक समिति मेंबर

 

……
SRP RAHKR KHALIYWASसाहबी बेराज से छोडे जा रहे दूषित पानी से काफी परेशान है। अब पानी खेतो के साथ गांव गलियो व प्लाटो में भी पहुंच गया है। प्रशासन बार बार चेतावनी के बावजूद पानी को लेकर गंभीर ही नहीं है।
राजकुमार, सरपंच ​खलियावास

 

आने वाले समय में बरसात से ज्यादा पानी साहबी बैराज में जाम नहीं हो। इसी लिए पानी खाली खेतो मेें छोडा जा रहा है। गर्मी के पानी सूख जाएगा। पानी उच्च अधिकारियों के आदेश पर ही खाली खेेतो में छोडा जा रहा है।
मंजीत कुमार, एसडीओ सिचाई विभाग रेवाडी
धारूहेडा: खलियावास व तीतरुपर के खेतोंं में भरा पानी

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan