Haryana Doctors Recruitment : 1252 पदों के लिए 7509 ने किया आवेदन, रोहतक में 29 सेंटरो पर 10 अप्रैल को होगी परीक्षा

JOB

हरियाणा:  पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय Haryana Doctors Recruitment (पीजीआईएमएस) द्वारा प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में मेडिकल अफसरों के 1252 पदों की भर्ती के लिए रविवार दस अप्रैल को परीक्षा करवाई जाएगी। 7509 चित्सिको ने आदेवन किया है। परीक्षा को लेकर तैयारियों पूरी कर ली गई हैं।

29 सेंटरो में होगी परीक्षा: परीक्षा दोपहर 12.30 से 2 बजे तक होगी। परीक्षा देने के लिए Haryana Doctors Recruitment उम्मीदवार को सुबह 11 बजे सेंटर पर पहुंचना होगा। प्रदेश में 1252 मेडिकल अफसर के रिक्त पदों के लिए करीब 7509 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। हेल्थ यूनिवर्सिटी ने परीक्षा के लिए सख्त हिदायतें जारी की हैं।

परीक्षा की तैयारियों को लेकर कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना ने सभी सेंटर सुपरीन्टेंडेंट की बैठक ली। बैठक में डीन डॉ. कुलदीप सिंह लालर, सहायक रजिस्ट्रार बीआर शर्मा, सहायक जयभगवान शर्मा सहित विभिन्न काॅलेजों के अधिकारी उपस्थित रहे।

उम्मीदवारों के लिए हिदायतें: परीक्षा में उम्मीदवार रोल नम्बर, एक आईडी जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड, पासपोर्ट के अलावा कुछ भी अंदर नहीं ले सकेंगे। परीक्षा केंद्र पर पेन भी विश्वविद्यालय द्वारा ही दिया जाएगा।
महिलाओं को कोई भी गहना जैसे नोज पिन तक भी सेंटर में ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी: परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजन करवाने के लिए विश्वविद्यालय प्रतिबद्व है। यह लिखित स्क्रीनिंग परीक्षा पारदर्शिता के साथ प्रशासन के सहयोग से करवाई जाएगी। -डॉ. अनिता सक्सेना, कुलपति, पीजीआईएमएस, रोहतक 10 उड़दस्तों का गठन हर सेंटर पर एक ऑब्जर्वर और 10 उड़दस्तों का गठन किया गया है।

ये सभी परीक्षा केंद्रों पर समय-समय पर औचक निरीक्षण करेंगे। परीक्षा की विडियो और  Haryana Doctors Recruitmentफोटोग्राफी करवाई जाएगी और अंगूठों के निशान लिए जाएंगे। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाई गई तो अनुशासानात्मक कार्यवाही की जाएगी। केंद्र पर जाने से पहले परीक्षार्थियों की दो जगह स्क्रीनिंग होगी। -डॉ. अंतरीक्ष, परीक्षा नियंत्रक, हेल्थ यूनिवर्सिटी।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan